आजम के मीडिया प्रभारी समेत 40 सपाइयों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, जानिए क्‍या है मामला

7 दिसंबर को कलेक्‍ट्रेट में प्रदेशव्‍यापी प्रदर्शन के तहत दिया था सपा कार्यकर्ताओं ने धरना

By: sharad asthana

Published: 11 Dec 2017, 02:46 PM IST

रामपुर। कोतवाली पुलिस ने आजम खान के मीडिया प्रभारी समेत 40 सपाइयों पर मुकदमा दर्ज किया है। सपा कार्यकर्ताओं पर कई संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। मामला सात दिसंबर को सपा के धरना पद्रर्शन्‍ से जुड़ा है। दरअसल, सपा ने सात दिसंबर को पूरे प्रदेश में राज्‍य सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन का ऐलान किया था।

7 दिसंबर को हुआ था प्रदर्शन

बीते 7 दिसंबर को सपा ने प्रदेश भर के सभी जिलों में सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था। उस दिन रामपुर में भी सपाई पार्टी कार्यालय से नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां पर उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के अंदर घुस गए और उन्होंने डीएम व प्रशासन को धमकी तक दे डाली थी। इस मामले में अब मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अफसरों को कहा था भला-बुरा

आपको बता दें कि जिला कलेक्ट्रेट में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके बावजूद सपाइयों ने कलक्ट्रेट में बिना अनुमति के धरना-प्रदर्शन किया और अफसरों को बुरा भला कहा। प्रदर्शन के दौरान आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत शानू ने कहा था क‍ि भले ही राज्‍य में भाजपा की सरकार हो लकिन रामपुर में आजम खान की सरकार है। रामपुर में आजम खान की सरकार पहले थी, आज भी है और आगे भी रहेगी। इसके अलावा उन्‍होंने कहा था क‍ि डीएम साहब आपने अज्ञैर अधिकारियों ने रामपुर पब्लिक स्‍कूल और मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया है। उन्‍होंने कहा था क‍ि जो भी उनके स्‍कूल या यूनिवर्सिटी को निशाना बनाएगा वे उसकी आंखें निकाल लेंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था क‍ि वे जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जान दे भी देंगे और जान ले भी लेंगे।

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

इसमें सपाइयों पर बिना अनुमति धरना करने, धारा 144 के उल्‍लंघन व अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा प्रयोग करने समेत कई मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में डीएम शिव सहाय अवस्‍थी का कहना है क‍ि उन्‍होंने केस दर्ज करा दिया है। वहीं, आशीष शुक्ला कोतवाल सिविल लाइन का कहना है क‍ि जांच शुरू कर दी गई है।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned