scriptरामपुर: चार महीने पहले जिससे किया था लव मैरिज, देर से उठने पर दिया तलाक | ravi shankar Mention woman got triple talaq in rampur in loksabha | Patrika News

रामपुर: चार महीने पहले जिससे किया था लव मैरिज, देर से उठने पर दिया तलाक

locationमुरादाबादPublished: Dec 28, 2017 04:44:55 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

रामपुर में सुबह देर से उठने पर एक पति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में भी इस मुद्दे का जिक्र किया।

ravi shankar Mention woman got triple talaq in rampur in loksabha
रामपुर। तीन तलाक मामले को लेकर गुरुवार को लोकसभा में बिल पेश कर दिया गया। लेकिन, उससे पहले रामपुर में तीन तलाक देने का एक और मामला सामने आ गया। जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिए तलाक दे दिया कि वह सुबह देर से सोकर उठी थी। वहीं, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में बिल पास करते हुए इस मामले का जिक्र भी किया। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हम मुस्लिम महिलाओं के साथ हैं और उन्हीं को उनका हक दिलाने के लिए यह विधेयक लाया गया है।
ravi shankar Mention woman got triple talaq in rampur in loksabha
यह था मामला…

मामला रामपुर के सैदनगर का है। पीड़िता गुल अफशां ने बताया कि सुबह देर से उठने पर उसके पति ने पहले गाल पर जोरदार तमाचा मारा। इसके बाद तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसे घर से बाहर निकाल दिया और घर में ताला जड़ दिया। पति के इस अत्याचार के बाद पीड़ित महिला शिकायत लेकर थाने पहुंच गई, लेकिन समाज के कुछ लोग उसे वहां से यह कहकर अपने साथ ले गए कि अक्सर घर में लड़ाइयां होती रहती है। दोनों पक्षों को सुनकर मामले को निपटा दिया जाएगा। वहीं, जब इस मामले में थाना अजीमनगर प्रभारी से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि पीड़िता मामले की जानकारी देने आई थी, लेकिन वह कोई केस दर्ज नहीं कराना चाहती थी। अगर पीड़िता दोबारा थाने आती है तो केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
चार महीने पहले हुई थी शादी

जानकारी के मुताबिक, गुल अफशां का निकाह 4 माह पहले ही गांव के एक युवक कासिम से हुआ था। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद उनकी शादी हो गई। लेकिन, शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों के बीच झगड़े होने शुरू हो गए। गांववालों और पीड़िता के मुताबिक कई बार पहले भी उसके साथ मारपीट की घटना हुई है, जिन्‍हें सुलझा दिया गया। लेकिन, इस बार तो हद ही हो गई। सोमवार को भी किसी बात को लेकर दोनों में जमकर विवाद हुआ और कासिम ने उसके साथ जमकर मारपीट कर दी। हंगाम सुनने के बाद मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने बीच-बचाव करते हुए किसी तरह मामला को शांत कराया। लेकिन, मंगलवार को जब वह देर से सोकर उठी तो कासिम ने नाराज होते हुए उसे जोरदार तमाचा जड़ते हुए तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो