गणतंत्र दिवस: शाही मदरसे में तीन रंग में रंगी बेटियों ने गाये देशभक्ति गीत,देखें वीडियो

गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकारी कार्यालयों, स्कूल कॉलेजों के साथ साथ मदरसों में भी ध्वजारोहण किया गया।

By: jai prakash

Updated: 26 Jan 2018, 06:10 PM IST

मुरादाबाद: गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकारी कार्यालयों, स्कूल कॉलेजों के साथ साथ मदरसों में भी ध्वजारोहण किया गया। मुरादाबाद के शाही मदरसे में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम तदाद में मदरसे में तालीम हासिल कर रहे छोटे बच्चों के अलावा बड़े छात्रों ने भी भाग लिया। मदरसे के सदर ने झंडा फहराया और फिर छात्रों ने राष्ट्रगान जन गर मन गया। इसके अलावा छोटी तीन छात्रओं ने तिरंगे के रंग के दुपट्टे ओड़ कर सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा गीत प्रस्तुत किया इस दौरान बच्चे हाथ में लिए तिरंगे लहराते रहे। बच्चों को 26 जनवरी के महत्व को भी बताया गया।

यहां बता दें आज पूरी धूमधाम से शहर भर में अलग अलग जगह गणतंत्र दिवस मनाया गया। सबसे ख़ास आकर्षण का केंद्र पुलिस लाइन की झांकी रही। यहां मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार चौधरी भूपेन्द्र सिंह रहे। उन्होंने अपने संबोधन में भाजपा सरकार की पिछले दस महीने की उपलब्धियों को गिनाया। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश शासन “सबका साथ सबका विकास” के सिद्धान्त पर कटिबद्धता से कार्य कर समाज के सभी वर्गो के उत्थान हेतु विभिन्न विकास एवं जनकल्याणकारी तथा गरीबी उन्मूलन योजनायें संचालित कर रहा है तथा वर्तमान सरकार ने विगत लगभग अपने 10 माह के कार्यकाल मंेे अनेक ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लिये है जिससे आम जनता का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। सरकार ने वी0आई0पी0 कल्चर को समाप्त करने की साहसिक पहल की है तथा प्रदेश के 86 लाख से अधिक किसानों का 1 लाख तक का फसल ऋण माफी का अभूतपूर्व निर्णय लेकर उसे सफलतापूर्वक क्रियान्वयन भी किया है। प्रदेश सरकार ने नयी खनन नीति लागू करके अवैध खनन और उसके परिवहन में शामिल आसामाजिक तत्वो के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की है।

 

 

इस अवसर पर राज्यमंत्री द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक आंेकार सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतिन्दर सिंह को उत्कृष्ठ कार्य हेतु डी0जी0पी0 द्वारा प्रदत्त प्रसंशा पत्र प्रदान किये। इसके साथ ही राज्य मंत्री व मण्डलायुक्त तथा डीआईजी ने पुलिस विभाग द्वारा साराहनीय कार्य किये जाने के लिये रामबीर सिंह निरीक्षक (प्रभारी सर्बिलांस), प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार श्रोतिया, उपनिरीक्षक दिनेश शर्मा , हेड मोहर्रिर धनश्याम शर्मा, उपनिरीक्षक हरेन्द्र कुमार, म0उ0नि0 मंजू, समेत कई पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

 

पुलिस लाइन परिसर में स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गयीं। जिसमें राज्य मंत्री समेत मौजूद सभी मेहमानों ने उनका तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया।

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned