यूपी के इस शहर में गरीबों के लिए खुला ऐसा बैंक कि पुलिस वाले भी दोनों हाथों से करने लगे मदद

यूपी के इस शहर में गरीबों के लिए खुला ऐसा बैंक कि पुलिस वाले भी दोनों हाथों से करने लगे मदद

Jai Prakash | Publish: Oct, 13 2018 05:02:04 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:02:05 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

एकताविहार कालोनी के लोगों ने एक नई पहल की है। जिसमें उन्होंने एक वक्त का मुफ्त खाना खिलाने के लिए रोटी बैंक की शुरुआत की है।

मुरादाबाद: गरीबों और बेसहारा लोगों के लिए सरकारें तमाम योजनायें चला रहीं हैं। लेकिन बावजूद इसके समाज में और हमारे आसपास भी कई ऐसे लोग हैं जिन्हें एक वक्त का सही खाना भी नसीब नहीं होता। इसके लिए सभी जगह इंतजाम भी उस काबिल नहीं हो पाए जहां से किसी को मुफ्त में खाना मिल जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए शहर के एकताविहार कालोनी के लोगों ने एक नई पहल की है। जिसमें उन्होंने एक वक्त का मुफ्त खाना खिलाने के लिए रोटी बैंक की शुरुआत की है। जिसकी शुरुआत आज से रामपुर रोड स्थित काशीपुर तिराहा पर की गयी है।

Exclucive: पुलिस प्रशासन की नाक की नीचे शहर की सांस में जहर घोल रहा ये काला कारोबार

इन्होने किया शुरू

एकता विहार कॉम्युनिटी के संयोजक सैयद आज़म अली ने बताया कि उनके और उनके साथियों के दिल में ये ख्याल बहुत पहले से आ रहा था। तमाम लोग ऐसे हैं जिन्हें खाना नहीं मिल पाता। यही सोचकर इस रोटी बैंक की नींव रखी गई है। फ़िलहाल इसे हम लोगों ने अभी आपसी सहयोग से शुरू किया है। इसमें एक वक्त का खाना मुफ्त में दिया जायेगा यहां किसी भी धर्म, जाति मजहब का व्यक्ति खाना खा सकता है। ये इंसानियत के लिए शुरू की गयी पहल है।

Breaking: साइकिल से स्कूल आ रहा था छात्र, बस ने रौंद दिया तो छात्रों ने लगा दिया जाम, प्रधानाचार्य के अनुरोध पर वापस लौटे

आगे भी चलाएंगे

यही नहीं कम्युनिटी के लोगों ने बताया कि अभी हम आपसी सहयोग से इसे शुरू कर रहे हैं। इसके बाद हम चाहेंगे जो भी इसमें सहयोग करना चाहे कर सकता है। रोटी बैंक की अगली शाखा उन्होंने सिविल लाइन क्षेत्र की चक्कर की मिलक में खोलने की बात कही है।

ये IPS ऑफिसर खुद साफ करते हैं अपना ऑफिस, दूसरे अधिकारियों को दे रहे सीख

पुलिस भी आई आगे

इंसानियत के लिए शुरू की गयी इस पहल का साथ देने के लिए इंस्पेक्टर कटघर अजीत कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए और अपने हाथ से लोगों को खाना बांटा। उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे लोगों को वाकई आगे आना चाहिए। ये काम आपसी भाईचारे को और मजबूत करेगा। उन्होंने पुलिस के हरसंभव सहयोग का वादा किया।

 

Ad Block is Banned