scriptसरकारी विज्ञापन में मां की फोटो देख थाने पहुंचा युवक, बोला- ये मेरी गुमशुदा मां, बताइये कहां हैं… | savera yojna ad controversy man claimed old lady my missing mother | Patrika News

सरकारी विज्ञापन में मां की फोटो देख थाने पहुंचा युवक, बोला- ये मेरी गुमशुदा मां, बताइये कहां हैं…

locationमुरादाबादPublished: Jan 07, 2021 03:32:45 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– सवेरा योजना के विज्ञापन में छपी फोटो लेकर थाने पहुंचा युवक
– युवक के दावे पर पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
– पुलिस अधिकारी बोले- विज्ञापन की जांच कर रहे हैं

up-police-ad.jpg
मुरादाबाद. मझौला थाना क्षेत्र स्थित बैंक कॉलोनी खुशहालपुर निवासी एक युवक की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा, जब उसने एक साल पहले गुमशुदा हुई बुजुर्ग मां की तस्वीर एक सरकारी विज्ञापन में देखी। युवक विज्ञापन और मां की तस्वीर लेकर थाने पहुंचा और विज्ञापन की कॉपी दिखाते हुए दावा किया विज्ञापन में छपी फोटो उसकी मां सीता देवी की है, जिन्हें वह एक साल से ढूंढ रहा है। उसने मझौला थाने में ही 13 नवंबर 2019 को गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।
यूपी पुलिस के सरकारी विज्ञापन में छपी फाेटो को खुशहालपुर निवासी युवक बलराम सिंह द्वारा मां बताए जाने के दावे के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मुरादाबाद पुलिस के मुताबिक, 31 दिसंबर को प्रकाशित विज्ञापन को लेकर जांच शुरू हो गई है। पुलिस मुख्यालय को भी इसकी सूचना दे दी गई है। पुलिस ने तथ्यों के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन : दमन और शोषण से आजीवन लड़ती रही जनकिया

मां की फोटो देखकर फिर से आस जगी

बलराम सिंह ने बताया कि उसके पिता स्व. बच्चन सिंह रेलवे में चालक के पद पर तैनात थे। वह पांच भाई-बहन थे, लेकिन बीमारी के कारण उसके छोटे भाई हीरा सिंह निधन हो गया। तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। वह अपनी गुमशुदा मां को घर लाना चाहता है, लेकिन इस समय वह कहां और किस हाल में हैं। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। अखबार में विज्ञापन देखकर उसे खुशी हुई कि उसकी मां जीवित है। वह अपनी मां को काफी तलाश कर चुका है, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका है। अब विज्ञापन में मां की फोटो देखकर फिर से आस जगी है। वहीं, बलराम की पत्नी ने बताया कि ननद ने 31 दिसंबर को अखबार में छपी फोटो दिखाई थी कि ये हूबहू मम्मी लग रही है। उसके बाद से रोजाना मेरे पति थाने के चक्कर लगा रहे हैं।
पता दे दो मैं खुद अपनी मां को ढूंढकर ले आऊंगा

balram-with-mother.jpg
बलराम सिंह ने बताया कि जब अखबार में उसने मां का विज्ञापन देखा तो उसे 100 फीसदी लगा कि वह मेरी मां ही है। पहले मैं पुलिस चौकी गया और उसके बाद थाने। जहां पुलिसकर्मी ने मेरी मां की फोटो देखे बगैर ही एक नंबर देकर बात कर लेने को कहा। बलराम ने बताया कि जब उसने नंबर पर बात कि तो वह दरोगा का था, जिन्होंने मुझे आने के लिए कहा। जब मैं वहां गया तो वहां कोई नहीं था। बलराम का कहना है कि वह बस यह चाहता है कि विज्ञापन जहां से भी दिया गया है, उसका पता दे दो। मैं खुद अपनी मां को ढूंढकर ले आऊंगा।
अब विज्ञापन का मामला सुर्खियों में

अब विज्ञापन का यह मामला सुर्खियों में है। पुलिस के सरकारी विज्ञापन पर मुरादाबाद में सवाल उठ रहे हैं। इस संबंध में एसपी सिटी अमित आनंद का कहना है कि यूपी 112 के सवेरा प्रोजेक्ट के तहत यह विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। मझोला के युवक के दावे को देखते हुए जांच की जा रही है। इस मामले में मुख्यालय को भी जानकारी दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो