script

स्कूल-कॉलेज की तीन दिन की हो गयीं छुट्टियां, ये है वजह

locationमुरादाबादPublished: Aug 09, 2019 10:06:45 am

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

कांवड़ भीड़ के चलते तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
सोमवार को बकरीद के चलते है अवकाश
सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

school_closed.jpg

मुरादाबाद: सावन का आखिरी सोमवार और कांवड़ यात्रियों की भीड़ के चलते प्रशासन ने शनिवार और सोमवार को सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं। जिस कारण अब स्कूल लगातार तीन दिन बंद रहेंगे। साथ ही सोमवार को ईद उल जुहा का भी अवकाश है। जिला विद्यालय निरीक्षिक प्रदीप कुमार द्वेदी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के कारण दिल्ली व् हरिद्वार रूट पर वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए हैं, लिहाजा सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

Video: अचानक चलती कार से कूद गए भाजपा नेता और लगा दी दौड़, जानिए क्‍यों

ये है वजह

जनपद में आखिरी सोमवार को भारी संख्या में कांवड़ लेने के लिए शिवभक्त बृजघाट रवाना होते हैं। जिस कारण हाइवे पर वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शनिवार और सोमवार को सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसमें प्राथमिक, माध्यमिक और सीबीएसई बोर्ड व आईसीएसई बोर्ड के स्कूल भी शामिल हैं।

#Motivation: VIDEO-लॉन टेनिस में जीत चुकी हैं कई मेडल भारत की पहली Miss World 2019, जाने कैसे चुनौतियों का सामना कर पाया ये मुकाम

होगी कार्यवाही

अधिकारीयों ने बताया कि चूंकि इन तीन दिनों में हाइवे के साथ ही शहर की सड़कों पर कांवरिये बढ़ जाते हैं और कहीं कोई दुर्घटना न हो जाए इसलिए स्कूल बंद करने के निर्देश सभी को दिए हैं। अगर कोई स्कूल इसका अनुपालन नहीं करता तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो