scriptफीस न जमा होने पर पब्लिक स्कूल में बच्चों के साथ हुई ऐसी हरकत,सुनकर हैरान रह जायेंगे आप | school management ban student for exam fees issue | Patrika News

फीस न जमा होने पर पब्लिक स्कूल में बच्चों के साथ हुई ऐसी हरकत,सुनकर हैरान रह जायेंगे आप

locationमुरादाबादPublished: Aug 01, 2018 05:32:36 pm

Submitted by:

jai prakash

एक दर्जन बच्चों को फीस न जमा होने पर उन्हें न सिर्फ परीक्षा नहीं देने दी गयी थी और एक कमरे में बंद कर दिया गया।

moradabad

फीस न जमा होने पर पब्लिक स्कूल में बच्चों के साथ हुई ऐसी हरकत,सुनकर हैरान रह जायेंगे आप

मुरादाबाद: योगी सरकार भले ही प्राइवेट स्कूलों पर लगाम कसने की बात कर रही हो ,लेकिन प्राइवेट स्कूलों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। जी हां शहर के गलशहीद थाना क्षेत्र स्थित गांधी नगर पब्लिक स्कूल में आज उस समय हंगामा खड़ा हो गया। जब एक दर्जन बच्चों को फीस न जमा होने पर उन्हें न सिर्फ परीक्षा नहीं देने दी गयी थी और एक कमरे में बंद कर दिया गया। जिसकी सूचना पर पहुंचे अभिभावकों ने खासा हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह अभिभावकों को शांत किया।

सावन शिवरात्रि पर इस शुभ मुहूर्त में करें जलाभिषेक, इस दिन व्रत पारण का यह है शुभ समय


इन बच्चों को बनाया बंधक

शहर के हरपाल नगर स्थित गांधीनगर पब्लिक स्कूल में आज सुबह कक्षा 10 और 11 के छात्र और छात्रों को मासिक टेस्ट देने से करीब एक दर्जन बच्चों को रोक दिया। इन सभी छात्र छात्राओं को अलग अलग कमरे में बैठा दिया गया और परिजनों को सूचित कर दिया गया। जब सभी बच्चों के परिजन स्कूल पहुचे तो बच्चो ने परिजनों के सामने रोना शुरू कर दिया और बताया कि दो घंटे से कमरे में बैठा रखा है टेस्ट नही देने दिया गया। जिसको लेकर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और डायल 100 पर बच्चो को बंधक बनाने की सूचना दी। जिस पर पुलिस के साथ ही जॉइंट मजिस्ट्रेट भी स्कूल पहुंच गयीं। उन्होंने स्कूल प्रबन्धन से इस घटना पर नाराजगी जताई।

यह है देश का सबसे अनोखा स्‍कूल, छाता लेकर पढ़ते हैं बच्‍चे- देखें वीडियो

स्टाफ ने नहीं सुनी एक भी

यही नहीं स्कूल प्रबंधन अपनी गलती छिपाने के बजाय अभिभावकों पर ही ठीकरा फोड़ता रहा। जबकि कमरे में बंद करने से बच्चे डरे सहमे नजर आए। अभिवावक जब शिकायत लेकर पहुंचे तो उनके साथ भी स्टाफ नाराज नजर आया।

यूपी सरकार इन दो जिलों में रोज गिराएगी अरबों की लागत से बनीं दस इमारतें, सामने आर्इ यह वजह

प्रिंसिपल ने बंधक बनाने से किया इंकार

स्कूल की प्रिंसिपल शशि शर्मा ने बताया कि अप्रैल महीने से कुछ अभिवावकों ने बच्चों की फीस नहीं जमा की है। कई बार नोटिस दिया गया लेकिन फीस जमा नहीं की गयी। आज बच्चों को परीक्षा में बैठने से रोका गया और सभी के अभिभावकों को बुलाया गया। किसी को बंधक नहीं बनाया गया।

कांवड़ यात्रा: यह शख्स पहनता है इतना सोना कि देखने वालों की भी चौंधिया जाती हैं आंखें, देखें तस्वीरें


अधिकारी बोले होगी जांच

वहीं जब स्कूल की कारगुजारी के बारे में जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार दवेदी ने स्कूल से लिखित स्पष्टीकरण मांगा है और उसके बाद ही कोई बयान देने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो