scriptबच्चे बीएसए के सवालों के नहीं दे पाए जबाब, तो मास्साब देने लगे रिश्वत, उसके बाद फिर…. | School teacher try give bribe to bsa during inspection | Patrika News
मुरादाबाद

बच्चे बीएसए के सवालों के नहीं दे पाए जबाब, तो मास्साब देने लगे रिश्वत, उसके बाद फिर….

Highlights

बीएसए निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे थे
बच्चे सामान्य सवालों के बी जबाब नहीं दे पाए
खुद प्रधानाचार्य भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए

मुरादाबादSep 14, 2019 / 03:43 pm

jai prakash

bsa_ko_rishavt.jpg

मुरादाबाद: सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पठन-पाठन की लचर व्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। वहीँ शिक्षक अपने शोषण की बात कहकर प्रेरणा एप का विरोध कर रहे हैं वहीँ इसके उलट जब बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार शुक्रवार को दलपतपुर में एक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तो यहां सभी व्यवस्थाएं उन्हें खस्ताहाल मिलीं। यही नहीं बच्चे मामूली सवालों का जबाब तक नहीं दे पाए। अपनी किरकिरी होते देख स्कूल के प्रधानाचार्य ने बीएसए को रिश्वत देने की कोशिश की। जिस पर बीएसए बिफर गए और स्कूल का चार्ज लेने के साथ ही उसके खिलाफ एफआईआर करवाने के आदेश दिए।

VIDEO: तंत्र मंत्र क्रिया के दौरान बच्ची के साथ हुआ कुछ ऐसा कि लोगों ने लगा दी दौड़, देखें वीडियो

देने लगे रिश्वत

बीएसए योगेन्द्र कुमार ने बताया कि दलपतपुर स्थित पूर माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण को पहुंचे थे। यहां बच्चों से कई सवाल किये। जिसका उत्तर बच्चे नहीं दे सके। जब प्रधानाचार्य से पूछा गया तो कोई भी जबाब उनसे भी नहीं देते बना। न ही स्कूल डायरी मेनटेन थी। यही नहीं रिश्वत देने की कोशिश भी की। विद्यालय का रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। विभागीय कार्यवाही के साथ एफआईआर भी लिखवाई जा रही है। पढ़ाई से कोई समझौता नहीं होगा।

विदेशी करेंसी का बड़ा खेल आया सामने, महिला समेत चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

आरोप को नकारा

उधर आरोपी प्रधानाचार्य मुहम्मद आरिफ ने रिश्वत देने की बात से इनकार किया है। उसके मुताबिक वो कोल्डड्रिंक मंगाने के लिए पैसे निकाल रहा था और बीएसए साहब नाराज हो गए।

Breaking- Akhilesh Yadav ने Rampur Dm को लेकर कहा- अभी तोड़फोड़ मचाए हुए हैं, उनसे ही हम अपना…- देखें वीडियो

जारी रहेगा निरीक्षण

फ़िलहाल बीएसए की इस कार्रवाई से जिले भर के शिक्षकों में हड़कंप है। वहीँ बीएसए ने कहा कि निरीक्षण लगातार जारी रहेगा। स्कूल में पढ़ाई का स्तर किसी भी हालत में नहीं गिरने दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो