scriptएससी-एससी एक्ट: देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ उतरा दलित समाज, दी ये धमकी | Scst act dalit community protest against devaki nandan thakur | Patrika News

एससी-एससी एक्ट: देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ उतरा दलित समाज, दी ये धमकी

locationमुरादाबादPublished: Sep 30, 2018 04:17:54 pm

Submitted by:

jai prakash

भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के लोगो ने देवकीनंदन के पोस्टर पर उनका मुंह पर कालिख पोतकर अपना विरोध जताया।

moradabad

एससी-एससी एक्ट: देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ उतरा दलित समाज, दी ये धमकी

मुरादाबाद: आरक्षण के खिलाफ विगुल बजाने वाले आध्यात्मिक गुरु देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ अब दलित संघठन ने भी मोर्चा खोल दिया है। भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के लोगो ने देवकीनंदन के पोस्टर पर उनका मुंह पर कालिख पोतकर अपना विरोध जताया। कहा कि देवकीनंदन ठाकुर समाज में बंटवारे की खाई खोद रहा है जबकि देश में संविधान और कानून का राज है और यह उसी को चैलेंज कर रहा है इसलिए इस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

टावर या टंकी पर चढ़कर अगर दी यह धमकी तो पुलिस कर देगी ये बड़ी कार्रवार्इ

दी चेतावनी

भावाधस के राष्ट्रीय निदेशक लल्ला बाबू द्रविण ने कहा कि अगर सरकार देवकीनंदन ठाकुर पर कोई कार्यवाही नहीं करती है तो दलित संगठन उसे अपने हिसाब से संभालेंगे। यहां बता दें पिछले दिनों देवकीनंदन ठाकुर ने एससी एसटी एक्ट के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। भारत बंद का भी आह्वान किया था। जिसका असर देश के कई शहरों में देखने को मिला था। जबकि कई शहरों में काफी हिंसा भी देखने में आई थी।

कांग्रेस पार्टी के इस अनोखे प्रदर्शन को देखकर लोग नहीं रोक पाए अपनी हंसी

आगरा में हुए थे गिरफ्तार

इस दौरान आगरा में प्रेस वार्ता करने जा रहे देवकीनंदन ठाकुर को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था और उन्हें बिना अनुमति के कार्यक्रम ना करने की चेतावनी देते हुए निजी मुचलके पर छोड़ दिया था।

भाजपा नेता के बेटे पर लगा 8 साल के बच्चे से कुकर्म करने के प्रयास का आरोप

दलित समाज एकजुट

अब देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ दलित समुदाय के लोग भी एकत्रित होने लगे हैं। जिसकी शुरुआत मुरादाबाद से भावाधस ने की है,इस दौरान भावाधस के नेताओं ने कहा कि देवकीनंदन ठाकुर जैसे नेता भारतीय कानून और संविधान को नहीं मानते हैं। यह समाज में भाईचारे को बिगाड़ना चाहते हैं और दलित और सवर्ण वर्ग में मनमुटाव कर अपना निजी लाभ लेना चाह रहे हैं। अब दलित समाज ऐसे लोगों को जवाब देगा सरकार को चाहिए कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाए ताकि भविष्य में ऐसा करने वाले सचेत रहें। यही नहीं उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अब देवकीनंदन ठाकुर के खिलाफ सड़कों पर उतरे तो उन्हें अपनी तरीके से सबक सिखाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो