scriptबसपा में बड़ी बगावत, मायावती के चहेते रहे पूर्व विधायक ने छेड़ा ‘बसपा छोड़ो’ अभियान | several BSP leadesr announce to leave BSP in Meerut | Patrika News

बसपा में बड़ी बगावत, मायावती के चहेते रहे पूर्व विधायक ने छेड़ा ‘बसपा छोड़ो’ अभियान

locationमुरादाबादPublished: Nov 27, 2019 07:51:30 pm

Submitted by:

Iftekhar

पार्टी से निकाले जाने के बाद हस्तिनापुर के पूर्व विधायक का शक्ति प्रदर्शन
ठाकपरद्वारा से पूर्व बसपा विधायक विजय यादव समेत कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी
मेरठ की मेयर ने अपने और पति के खिलाफ कार्रवाई को बताया गलत

Mayawati

Mayawati

मेरठ/मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हाल ही में हुए उपचुनाव में बसपा (BSP) का पत्ता साफ होने के बाद पार्टी में किए गए बदलाव ने मायावती (Mayawati) के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। चुनाव मिली शिकस्त से बौखलाए मायावती ने बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) में फेरबदल कर कई नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया था। अब यही नेता पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP SUPREMO MAYAWATI) के कभी खास रहे हस्तिनापुर से पूर्व बसपा विधायक योगेश वर्मा और उनकी पत्नी व मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा (Meerut Mayor Sunita verma) ने बुधवार को पार्टी से निष्कासन होने के बाद अपने समर्थन में पार्टी छोड़ने वालों की भीड़ जुटाई और बसपा छोड़ों अभियान शुरू किया। इस दौरान पार्टी के कद्दावर नेता और ठाकुरद्वारा से बसपा के विधायक रहे विजय यादव ने भी बसपा से किनारा कर लिया। यही नहीं उन्होंने बसपा को दलित विरोधी पार्टी बताया।

यह भी पढ़ें: अयोध्या नहीं, यूपी के इस शहर में 100 करोड़ की लागत से बनाई जाएगी विशाल मस्जिद

शक्ति प्रदर्शन के दौरान हस्तिनापुर से पूर्व बसपा विधायक योगेश वर्मा ने पार्टी कोऑर्डिनेटर और प्रदेश अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने उन पर पार्टी सुप्रीमो मायावती को गुमराह करके बसपा को खत्म करने का आरोप लगाया। पूर्व विधायक और उनकी पत्नी ने समाज और समर्थकों से हर समय साथ रहने का आश्वासन देते हुए जल्द ही आगे की रणनीति तय करने का ऐलान किया। इस शक्ति प्रदर्शन में योगेश वर्मा के समर्थन में ठाकुरद्वारा के पूर्व विधायक विजय यादव समेत कई बसपा नेताओं ने भी पार्टी छोडऩे का ऐलान किया। इस दौरान मेरठ से बसपा छोड़ने वाले नेताओं की सूची भी जारी की गई।

यह भी पढ़ें

तमिल चिंतक व लेखक रामास्वामी पेरियार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर बढ़ी रामदेव की परेशानी



गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्व विधायक योगेश वर्मा और उनकी पत्नी महापौर सुनीता वर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। दोनों के समर्थन में स्थानीय स्तर पर कई बसपा नेता इस्तीफा दे चुके हैं। अपने शक्ति प्रदर्शन के मद्देनजर पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने बेगमपुल स्थित एसजीएम गार्डन में सभी असंतुष्टों को आमंत्रित किया था। यहां आयोजित कार्यक्रम में योगेश वर्मा ने समर्थकों से कहा कि हमने मिलकर अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी। समाज हित में मैं छह माह के लिए जेल में रहा और अत्याचार भी सहे। पार्टी के बड़े नेताओं को ये याद नहीं, लेकिन मुझे और मेरे समर्थकों को सब याद है, इसी कारण बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता बसपा को अलविदा कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कला प्रदर्शनी में छात्र और छात्राओं ने अपनी कला से सभी का जीत लिया दिल

बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने कहा कि आठ साल पहले भी मुझे पार्टी से निकाला गया था। उस समय बसपा के नेताओं ने अनुसूचित जाति के लोगों पर लाठियां बरसाई थी। उस वक्त भी यही कोऑर्डिनेटर थे। योगेश वर्मा ने बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके प्रदेश अध्यक्ष बनते ही हमने समझ लिया था कि अब एक बार फिर मुस्लिमों और अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्याचार होंगे और वही हुआ। बहन जी को गुमराह करके हमें पार्टी से निकलवा दिया गया।
महापौर सुनीता वर्मा ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है। मेरठ की जनता ने हमें महापौर बनाया है। हम दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता के हितों की लड़ाई लड़ेगे। विकास कराया जाएगा। बसपा पूरी तरह खत्म हो रही है।

 

वहीं, पूर्व विधायक ठाकुरद्वारा विधानसभा विजय यादव ने कहा कि हमने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। कोऑर्डिनेटरों की कार्यप्रणाली के कारण बसपा खत्म हो गई है। शीघ्र ही संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और शाहजहांपुर तक से बड़ी संख्या में बसपा के नेता पार्टी को छोडऩे वाले हैं, क्योंकि बसपा में कुछ लोग बहनजी को गुमराह कर रहे हैं। यहां बता दें कि विजय बसपा से 2007 भाजपा के धुरंधर नेता सर्वेश सिंह को हराकर चुनाव जीते थे और जिले में सबसे कद्दावर और तेज नेताओं में इनकी गिनती होती थी। माना जा रहा है अब और नेता भी बसपा से किनारा कर लेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो