scriptफांसी की सजा पायी शबनम को भेजा गया रामपुर जेल, एक ही रात में किया था सात लोगों का क़त्ल | Shabnam killed seven family person shift another jail | Patrika News

फांसी की सजा पायी शबनम को भेजा गया रामपुर जेल, एक ही रात में किया था सात लोगों का क़त्ल

locationमुरादाबादPublished: Jul 08, 2019 09:50:56 am

Submitted by:

jai prakash

-अमरोहा के बावनखेड़ी गांव की रहने वाली थी।
-सेशन अदालत ने दोनों को फांसी की सजा सुनाई है।
-पुनर्विचार याचिका दाखिल कर रखी है।

मुरादाबाद: ग्यारह साल पुराने मामले में अपने सात परिजनों की ह्त्या में फांसी की सजा पा चुकी अमरोहा की Shabnam को अब मुरादाबाद जेल से शिफ्ट कर रामपुर जेल भेजा जा रहा है। जबकि उसके साथ अब 15 अन्य महिला कैदियों को भी शिफ्ट किया जाएगा। जेल अधीक्षक उमेश सिंह के मुताबिक शासन के निर्देश पर सजा पा चुके कैदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट करा जा रहा है। क्यूंकि यहां तादात से ज्यादा बंदी कैद हैं। अब तक 135 कैदियों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत ब्रेस्ट कैंसर का सफल इलाज, समरजहां को मिली नई जिंदगी

फांसी की सजा मिली

यहां बता दें कि Shabnam अमरोहा के बावनखेड़ी गांव की रहने वाली थी। उसने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने मां-बाप और एक मासूम सहित सात लोगों की हत्या की थी। वारदात को 14/15 अप्रैल 2008 की रात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में सेशन अदालत ने दोनों को फांसी की सजा सुनाई है। इस मामले प्रेमी सलीम आगरा जेल में बंद है जबकि शबनम पिछले ग्यारह सालों से मुरादाबाद में सजा काट रही है। दोनों ने सुप्रीम कोर्ट से सजा खारिज होने के बाद पुनर्विचार याचिका दाखिल कर रखी है। जिस पर अभी सुनवाई नहीं हुई है।

VIDEO: झाड़ियों में मिले नवजात को महिला ने लगाया सीने से, गोद लेने के लिए सैकड़ों लोग आए आगे

पहली महिला होगी
जेल में ही Shabnam ने एक बेटे को जन्म दिया था, जिसे पांच साल पूरा होने के बाद उसे नियमों के हिसाब से गोद देना पड़ा। जिसे उसके बुलंदशहर के दोस्त ने गोद लिया हुआ है। अगर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय शबनम के पक्ष में नहीं आता है तो शबनम देश में पहली महिला होगी जिसे फांसी दी जाएगी।

8 जुलाई 2019 साेमवार का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि का राशिफल
इन्हें भी किया शिफ्ट

जेल में बंद महिला कैदी Shabnam, विदुषी त्यागी, मधु, नरैनिया, कुसुम, आरती शर्मा, जीनत, यासमीन, रुकसाना, नईमा, लज्जावती, साधना, मुन्नी, नफीसा व रानी को मुरादाबाद जेल से रामपुर जेल में भेजा गया है। इन महिलाओं के साथ ही जेल में रह रहे तीन बच्चों को भी रामपुर जेल भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो