शिक्षा मित्र बोले- सुप्रीम कोर्ट की आड़ में अन्याय कर रही योगी सरकार

शिक्षा मित्रों का धरना दूसरे दिन भी जारी

By: lokesh verma

Published: 18 Aug 2017, 01:22 PM IST

मुरादाबाद. यूपी के शिक्षा मित्रों के लिए बीती 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के बाद से लगातार उनको निराशा हाथ लग रही है। सप्ताहभर के आंदोलन के बाद योगी सरकार से आश्वासन मिलने पर भी हताशा ही मिली है। जिसमें बुधवार को वार्ता विफल हो गई। दरअसल उन्हें दस हजार मासिक भत्ता और मूल स्कूल में तैनाती की बात सरकार ने कही जिसे शिक्षा मित्रों के संगठन ने नहीं माना और गुरुवार से पूरे प्रदेश में शिक्षा मित्र दो दिन के आंदोलन पर उतर आए हैं। महानगर में आज लगातार दूसरे दिन शिक्षा मित्रों ने अम्बेडकर पार्क में धरना जारी रखा। शिक्षा मित्रों ने कहा कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 21 से व्यापक स्तर पर आंदोलन शुरू होगा। वहीं शिक्षा मित्र आज ज्ञापन देकर महानगर में विरोध स्वरूप झाड़ू लगाएंगे।

धरने पर बैठे शिक्षा मित्रों ने कहा कि वे शिक्षण कार्य नहीं करेंगे। उनके सामने रोजी रोटी का सवाल खड़ा हो गया है। वहीं सरकार सुप्रीम कोर्ट की आड़ में शिक्षा मित्रों के साथ अन्याय कर रही है। जनपद के करीब 14 से 15 सौ शिक्षा मित्र सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रभावित हुए हैं। इससे शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है। बता दें कि पिछली बार भी शिक्षा मित्रों ने अपने आन्दोलन के दौरान न सिर्फ स्कूल बंद रखे, बल्कि रोड जाम भी किया था। जबकि कई जगह तो हिंसा भी हो गयी थी।

हंगामे की स्थिति को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने धरना स्थल पर फोर्स तैनात कर रखी है। क्योंकि शिक्षा मित्रों ने शिक्षण कार्य बंद करने की बात कही है। फ़िलहाल अब सभी की निगाहें आज के आन्दोलन पर है। इसलिए सरकार के सख्त तेवरों के बाद अब शिक्षा मित्रों के रुख पर निर्भर करेगा कि आगे का आन्दोलन कैसा होगा। वहीं आज भी प्राथमिक स्कूलों में शिक्षण कार्य ठप रहा।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned