scriptकांग्रेस की इस पूर्व मुस्लिम सांसद के महल में ईद के दिन पसरा सन्नाटा, लोगों में मची खलबली | silence In palace of ex muslim mp of congress on day of Eid in rampur | Patrika News
मुरादाबाद

कांग्रेस की इस पूर्व मुस्लिम सांसद के महल में ईद के दिन पसरा सन्नाटा, लोगों में मची खलबली

रामपुर की राजनीति में अहम स्थान रखता है बेगम नूरबानो का परिवार।

मुरादाबादAug 22, 2018 / 05:10 pm

Rahul Chauhan

noor mahal

कांग्रेस की इस पूर्व मुस्लिम सांसद के महल में ईद के दिन पसरा सन्नाटा, लोगों में मची खलबली

रामपुर। कांग्रेस की पूर्व सांसद रहीं बेगम नूरबानो साहिबा ईद के मौके पर अपने नूर महल में नजर नहीं आई। पूरे दिन उनके नूरमहल में सन्नाटा छाया रहा। ऐसा पहली बार हुआ है, जब बेगम नूरबानो साहिबा और उनके बेटे काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां भी नूर महल में ईद के मौके पर गायब रहें हों। पत्रिका संवाददाता ने उनके ग्रह जनपद में बने नूरमहल में पसरे सन्नाटे को लेकर पहले बेगम नूरबानो से उनके मोबाइल पर बात कर कारण जानना चाहा लेकिन उनका फोन नहीं उठा।
यह भी पढ़ें-बकरीद पर योगी सरकार के इस फरमान से नाराज मुस्लिमों ने उठाया बड़ा कदम, देखें वीडियो

दिल्ली में ईद मना रहा परिवार
आसिफ खान ने बताया की बेगम साहिबा दिल्ली में हैं, वहीं ईद मना रहीं हैं। साथ ही उनके बेटे पूर्व स्वार टांडा विधायक काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां भी नूर महल से गायब हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह भी अपनी अम्मी के साथ दिल्ली में ही ईद मना रहे हैं। नूर महल में फिलहाल कोई नहीं है। ऐसा पहली बार हुआ है जब नूर महल में ईद के मौके पर बेगम नूरबानो और नवाब काजिम अली खान मौजूद नहीं रहे हों। लेकिन ईद उल फितर के मौके पर नूरमहल में सभी लोग होते हैं। हर कोई यहां ईद मिलने आता है।
यह भी पढ़ें

कुर्बानी काे लेकर हुई आगजनी की घटना पर बाेले एसएसपी हालात सामान्य, देखें वीडियाे

कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के नूर महल में सन्नाटा है। पूरे नूरमहल सिर्फ दो नौकर हैं, बाकी चारों तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा पसरा है। मेन गेट का दरवाजा खुला हुआ है। बाहर सड़क टूटी हुई है और पानी भरा हुआ है। इस दृश्य को देखकर ऐसा लग रहा था कि रामपुर में भले ही ईद हो लेकिन नूर महल में ईद नहीं मनाई जा रही है। क्योंकि नूर महल का नूर कहे जाने वाले काजिम अली खान उर्फ नावेद मियां और उनके परिवार के लोग देश की राजधानी दिल्ली में ईद मना रहे हैं।
यह भी देखें-एक-दूसरे को गले मिलकर लोगों ने दी ईद की मुबारकबाद

नूरमहल पर तैनात गेट कीपर बोला
ईद के मौके पर बहुत सारे लोग बेगम साहिबा से मिलने के लिए आते हैं, लेकिन जैसे ही हम उनको बेगम साहिबा के व उनके बेटे नवाब काजिम अली खान के यहां न होने की खबर देते हैं तो वह निराश होकर यहां से तुरंत चले जाते हैं। सुबह से लेकर अब तक तमाम लोग उनसे मिलने आए, लेकिन उनके ना होने की सूचना सुनकर वह तुरंत चले गए। बेगम साहिबा अगर यहां होती हैं तो यहां पर लोगों का तांता लगा रहता है। वे सबको सेवइयां खिलाती हैं खैरियत लेती हैं। लेकिन इस बार उनके नहीं होने से यहां पर सन्नाटा पसरा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो