scriptसपा-बसपा गठबंधन के बाद इस मंडल में सीटें तय,ये होंगे उम्मीदवार | Sp bsp prepoll alliance candidate list | Patrika News

सपा-बसपा गठबंधन के बाद इस मंडल में सीटें तय,ये होंगे उम्मीदवार

locationमुरादाबादPublished: Jan 14, 2019 03:21:07 pm

Submitted by:

jai prakash

फाइनल बसपा सुप्रीमों मायवती के जन्मदिन के बाद ही होगा

moradabad

सपा-बसपा गठबंधन के बाद इस मंडल में सीटें तय,ये होंगे उम्मीदवार

मुरादाबाद: सपा-बसपा में गठबंधन के बाद अब सभी की निगाहें उम्मीदवारों के चेहरे पर टिक गयीं हैं। क्यूंकि दोनों ही पार्टियां 38-38 सीटों के फार्मूले पर लड़ रहीं हैं। वहीँ दोनों पार्टियों के नेताओं के मुताबिक उम्मीदवारों का फाइनल बसपा सुप्रीमों मायवती के जन्मदिन के बाद ही होगा। लेकिन अगर वेस्ट यूपी में दोनों पार्टियों के उम्मदीवारों की बात करें तो कई चेहरे हैं। जिन पर मुहर लगती हुई दिख रही है।

शादी के 16 साल बाद महिला पर चढ़ा पड़ोसी के इश्क का भूत तो 4 बच्चों समेत पति को छोड़ने के लिए किया एेसा काम

मुस्लिम मतदाता निर्णायक

बात करें मुरादाबाद मंडल की छह लोकसभा सीटों की तो यहां दोनों ही पार्टियों का कोई सांसद नहीं है। लेकिन गठबंधन के बाद दोनों ने भाजपा की नींद उड़ा दी है। सभी सीटों पर मुस्लिम और दलित मतदाता निर्णायक भूमिका में है। ऐसे में उम्मीद लगाईं जा रही है कि दोनों पार्टियां मिलकर भाजपा का गेम प्लान बिगाड़ देंगी।

सपा-बसपा गठबंधन: 15 साल बाद इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं मायावती

इन सीटों पर बनी सहमती

दोनों ही पार्टियों के नेताओं के मुताबिक मंडल में तीन-तीन सीटों पर सहमती बन चुकी है। इसमें मुरादाबाद,संभल और रामपुर सपा व् अमरोहा,बिजनौर और नगीना बसपा के खाते में जा रहीं हैं।

गुर्जरों ने खड़ी की मुसीबत, लोकसभा चुनाव के लिए मांगी इतनी सीटें

ये होंगे उम्मीदवार

अगर उम्मीदवारों की बात करें तो सपा के लिए मुरादाबाद से डॉ एसटी हसन, संभल से डॉ शाफिकुर्रह्मान बर्क और रामपुर से आज़म खान तय करेंगे। वहीँ इस बार बसपा से नगीना सुरक्षित सीट से खुद बसपा सुप्रीमो मायावती, बिजनौर से रूचि वीरा और अमरोहा से भी अभी पार्टी चेहरे को लेकर पशोपेश में है। क्यूंकि यहां कई दो बड़े भाजपा नेता बसपा के सम्पर्क में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो