योगी सरकार से नाराज कर्मचारियों ने कर दिया ये ऐलान, हो सकती है मुश्किल

कर्मचारियों ने मोटर साइकिल रैली निकाली और अपनी 28 सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। मांगे न पूरी होने पर दो दिवसीय तालाबंद हड़ताल का ऐलान किया

By: jai prakash

Published: 16 May 2018, 04:04 PM IST

मुरादाबाद: कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आज महानगर में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने मोटर साइकिल रैली निकाली और अपनी 28 सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें मांगे न पूरी होने पर जून महीने में दो दिवसीय तालाबंद हड़ताल का ऐलान किया है। कर्मचारियों ने योगी सरकार पर आरोप लगाया की एक साल के गठन के बाद भी योगी सरकार कर्मचारियों की किसी भी समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है। इसलिए कर्मचारियों के पास सिवाय आन्दोलन के और कोई विकल्प नहीं है।

यूपी के इस जिले में दोहरा सकता है वाराणसी जैसा दर्दनाक हादसा, ये बन सकती है वजह

रमजान में पानी की किल्लत पर लोगों ने किया प्रदर्शन, पुलिस के पहुंचते ही सपा नेता हुए नौ दो ग्यारह

28 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन

28 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों की रैली जिला अस्पताल से शुरू हुई और उसके बाद पीडब्लूडी,कार्यालय,नगर निगम, मुरद्बाद विकास प्राधिकरण,सिंचाई विभाग होते हुए कलेक्ट्रेट पर आकर सम्पन्न हुई। कर्मचारी नेता संदीप बडोला ने बताया कि सरकार के गठन को एक साल पूरा हो चुका है। लेकिन कोई भी अधिकारी कर्मचारियों की सुध नहीं ले रहा। कर्मियों को सातवें वेतन का लाभ नहीं मिल पा रहा। नयी भर्ती नहीं की जा रही। चतुर्थ श्रेणी भर्ती भी नहीं हो रही है। इसके अलावा संविदा कर्मियों को भी नियमित नहीं किया जा रहा। कर्मचारियों की पेंशन बंद कर दी गयी है। इन्ही सब मांगों को लेकर सरकार से वार्ता भी हुई थी। जिसमें भरोसा दिलाया गया था। जल्द ही उन पर अमल होगा। लेकिन अभी तक सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगी। इसलिए इस रैली के माध्यम से सरकार को सचेत किया जा रहा है।

मोदी सरकार ने बना दिए इतने शौचालय कि जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

प्यार में मिला धोखा तो युवक ने किया लाइव सुलाइड, दर्दनाक वीडियो आया सामने

 

अगले महीने करेंगे तालाबंदी

यही नहीं अगर कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं हुईं तो कर्मचारी अगले महीने यानि जून में 7 व् 8 तारीख को दो दिन की तालाबंदी हड़ताल करेंगे। जिसमें सभी तरह के सेवाओं को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जायेगा। इनमें स्वास्थ्य सेवा, रोडवेज बसों की बंदी, सफाई समेत शिक्षण गतिविधियां शामिल रहेंगी। रैली का संचालन हेमंत चौधरी ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में सभी विभागों के राज्य कर्मचारी मौजूद रहे।

महिला को जलाकर तीसरी मंजिल से फेंका,वजह कर देगी आपको हैरान

देर रात कुदरत ने बेजुबानों पर बरपाया कहर, इस तरह हो गई 12 लाख की भैंसों की मौत

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned