CTET 2019: मुरादाबाद में सॉल्वर गैंग के दस सदस्य गिरफ्तार, दूसरे की जगह दे रहे थे परीक्षा

Highlights
-बिहार से बुलाये गए थे सॉल्वर
-शहर के अलग-अलग केन्द्रों से पकड़े गए
-सॉल्वर गैंग का सरगना हो गया फरार

By: jai prakash

Published: 08 Dec 2019, 07:28 PM IST

मुरादाबाद: शहर आज 52 केन्द्रों पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गयी थी। जिसमें एसटीएफ,एसओजी और पुलिस टीम ने सॉल्वर गैंग के दस सदस्यों को शहर के अलग-अलग स्कूलों से गिरफ्तार किया गया है। जबकि गैंग का सरगना पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। ये परीक्षार्थियों से पैसा लेकर उनकी जगह सॉल्वर बैठाते थे। फ़िलहाल अभी पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें एसएसपी आफिस के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला को षडयंत्र रचने में पुलिस ने भेजा जेल

ऐसे हुआ खुलासा
एसपी ट्रैफिक सतीश चन्द्र ने प्रेसवार्ता में बताया कि एसटीएफ और पुलिस टीमों को सूचना मिली थी कि सॉल्वर गैंग के सदस्य शहर के अलग-अलग स्कूलों परीक्षार्थियों की जगह सॉल्वर बैठा रहे हैं। जिस पर टीम बनाकर छापेमारी की गयी और दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ में ये सामने आया है कि ये लोग ढाई लाख रुपये में पेपर का सौदा करते थे।

यह भी पढ़ें पेट्रोल पंप पर सेल्समैन और बाइक सवार के बीच जमकर हुई मारपीट, CCTV में कैद हुई घटना, देखें वीडियो

ये पकड़े गए
पुलिस ने हिन्दू कॉलेज से दानिश, नाजिम, राजू कश्यप को गिरफ्तार किया। इन लोगों ने बताया कि राजकुमार की जगह शुशांत और इन्द्रपाल की जगह विक्की कुमार परीक्षा दे रहे हैं। आर आर के स्कूल में अनुज की जगह मुकेश,अशोक जगह चन्दन परीक्षा दे रहा है। पाकबाड़ा के वेदराम इंटर कॉलेज में सुभाष की जगह राजमणि और गुलाबबाड़ी के सरस्वती विद्या मंदिर में दिनेश की जगह चन्दन परीक्षा दे रहा है।

यह भी पढ़ें यूपी में बढ़ते अपराध के खिलाफ आम आदमी पार्टी लखनऊ में करेगी प्रदर्शन

ये है सरगना
इस गैंग का सरगना काशीराम नगर निवासी सचिन है जोकि फरार है वो पहले भी सॉल्वर गैंग में गिरफ्तार हो चुका है। ये गैंग परीक्षार्थियों के फर्जी डॉक्यूमेंट तैयार कर उनका एडमिट कार्ड पर फोटो बदल देता था।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned