#TastyTasty: ये चॉकलेट बॉल्स खाकर भूल जाएंगे बाजार की चॉकलेट का स्वाद

Jai Prakash | Updated: 15 Aug 2019, 01:00:00 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • घर में महज बीस मिनट में तैयार हो जाएंगे चॉकलेट बॉल्स
  • बाजार के स्वाद से बेहद अलग है स्वाद हैं इन बॉल्स का
  • मेहमानों के सामने परोसने के लिए बढ़िया चीज है

मुरादाबाद: हमारे ख़ास कार्यक्रम टेस्टी-टेस्टी में हम आपको आज ऐसी डिश से रूबरू कराएंगे, जिसके बारे में अभी आपने सुना भी नहीं होगा। यही नहीं स्वाद ऐसा कि बाजार में भी ढूंढें न मिले। जी हां शहर के आवास-विकास की रहने वाली मोनिका गुप्ता कुछ ऐसी ही डिश बनाती हैं। हमारे कार्यक्रम के लिए मोनिका गुप्ता ने ख़ास तौर पर चोकलेट बॉल्स बनायी हैं। जो अचानक आये मेहमानों के लिए महज 10 से बीस मिनट में तैयार हो सकती है।

सामग्री

मोनिका गुप्ता की इस रेसिपी के लिए 100 ग्राम कोकोनट पाउडर, 150 ग्राम चॉकलेट एरोप्लेन बिस्किट पाउडर, हाफ टी स्पून कॉफी ,वन टीस्पून कॉफी ,वन टीस्पून कोको पाउडर, व्हाइट चॉकलेट फॉर गार्निशिंग, मिल्कमेड कंडेंस मिल्क। आवश्यकतानुसार।

विधि

सबसे पहले कोकोनट पाउडर में मिल्कमेड ऐड करके 12 तैयार कर लेते हैं। इसी तरीके से बिस्किट पाउडर को बेबी मिल्क में मिलकर बॉल्स बनायेंगे। उसके बाद ऊपर से चॉकलेट का कवर। फिर पांच से दस मिनट फ्रीज में रखने के बाद इसे वाइट चॉकलेट से गार्निशिंग करेंगे। उसके बाद इसे सर्व कर देंगे। इस पूरी प्रक्रिया में पन्द्रह से बीस मिनट ही लगेंगे। यही नहीं इसे खाने के बाद ये स्वाद आपको बाजार में नहीं मिलेगा।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned