शिक्षक की मौत पर भड़के साथी, सरकार को दी चेतावनी

शिक्षक की मौत पर भड़के साथी, सरकार को दी चेतावनी
protest

sandeep tomar | Publish: Dec, 09 2016 06:25:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

मांग है कि मारे गए शिक्षक को शहीद का दर्जा दिया जाए

बिजनौर। लखनऊ में बीती सात तारीख को शिक्षकों के प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत के बाद अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसी मामले में शुक्रवार को बिजनौर के हजारों शिक्षकों ने बीएसए आफिस पर एकत्र होकर प्रदर्शन किया है। शिक्षकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि मृतक शिक्षक को शहीद का दर्जा मिले साथ ही परिवार के सदस्य को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाये। साथ ही शिक्षकों की पुरानी पेंशन की भी बहाल किया जाए। प्रदेश सरकार को चेतवानी देते हुए शिक्षकों ने कहा कि अगर सरकार इस मामले में गंभीरता नहीं दिखती है, तो शिक्षक पूरे प्रदेश में हड़ताल पर चले जायेंगे।

यह भी पढ़ेंः बेटी की शादी में मेहमानों से पिता ने की अनोखी अपील

ये हैं मांगे


प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले हजारों शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। शहर भर में प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की। मांग है कि लखनऊ में 7 तारीख को प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज में मारे गए शिक्षक को शहीद का दर्जा दिया जाए और परिवार को एक करोड़ का मुआवजा एंव नौकरी। इसके साथ ही पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करते हुए दर्ज मुकदमे भी वापस लेने की मांग की गई है। शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वह व्यापक धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः जंगलराज: गैंगरेप के बाद युवती की हत्‍या
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned