scriptयूपी के इस जिले में दो समुदायों में संघर्ष के बाद तनाव,भारी पुलिस बल तैनात | Tension in sambhl between two community after pothole | Patrika News

यूपी के इस जिले में दो समुदायों में संघर्ष के बाद तनाव,भारी पुलिस बल तैनात

locationमुरादाबादPublished: Aug 24, 2018 11:14:01 am

Submitted by:

jai prakash

दो समुदाय के लोग मामूली कहासुनी की बात पर आमने सामने आ गए। मामला इतना बढ़ा की दोनों ओर से घंटा भर तक जमकर पथराव हुआ।

moradabad

यूपी के इस जिले में दो समुदायों में संघर्ष के बाद तनाव,भारी पुलिस बल तैनात

संभल: जनपद के नखासा थाना क्षेत्र में गुरूवार रात उस समय हडकंप मच गया जब दो समुदाय के लोग मामूली कहासुनी की बात पर आमने सामने आ गए। मामला इतना बढ़ा की दोनों ओर से घंटा भर तक जमकर पथराव हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस फ़ोर्स और अधिकारीयों ने स्थिति को काबू किया। पुलिस ने लोगों को काबू करने के लिए हल्का बल भी प्रयोग किया। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। फ़िलहाल गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए फ़ोर्स तैनात है।

यूपी के जिले में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, यह है वजह

इस वजह से हुआ टकराव

थाना क्षेत्र के गांव कशेरुआ निवासी बलधारी और हरभजन गांव में समुदाय विशेष के धर्मस्थल के पास खड़े होकर मोबाइल पर गाने बजा रहे थे। तभी दूसरे समुदाय का युवक मौके पर पहुंचा और विरोध किया। दोनों में कहासुनी होने लगी। आरोप है कि गाना बजा रहे शख्स ने दूसरे समुदाय के युवक को कुछ बोल दिया। युवक ने शख्स को थप्पड़ मार दिया। मारपीट शुरू हो गई। शोर शराबा सुनकर दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। कुछ लोगों ने धर्मस्थल पर चढ़कर पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से पथराव होता रहा। जिससे पूरे गांव में अफरा तफरी फ़ैल गयी।

एडीजी आफिस में छाया इसका खौफ, खुद अधिकारी के छूट रहे पसीने

पुलिस ने फटकारी लाठी

सूचना पर एएसपी पंकज पाण्डेय एसडीम दीपेन्द्र यादव फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लाठियां फटकार कर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा। एसडीएम दीपेन्द्र यादव ने बताया कि पथराव किन सूचना पर फ़ोर्स और अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया है। शिकायत के आधार पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

आज का मीन राशिफल, 24 अगस्त 2018: जानें आज का दिन मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा

आधा दर्जन से अधिक घायल

इस पथराव और टकराव में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने कई लोगों को एहतियातन हिरासत में भी लिया है। जबकि गांव में दोनों पक्षों के आदमी पथराव के बाद फरार हो गए। घरों से सिर्फ महिलायें और बच्चे हैं। उन्होंने भी अपने साथ मारपीट और पथराव के निशान दिखाए हैं। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो