scriptइस गांव में एक से बड़े एक बाहुबली, जान जोखिम में डाल रेलवे इंतजामों में लगा रहे पलीता | This village mens are not fallow railwat safety rules | Patrika News

इस गांव में एक से बड़े एक बाहुबली, जान जोखिम में डाल रेलवे इंतजामों में लगा रहे पलीता

locationमुरादाबादPublished: Oct 16, 2019 05:49:04 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

इस रेल फाटक पर अक्सर मालगाड़ी रुक जाती है
ग्रामीण नीचे से निकलने में समझते हैं बहादुरी
कई बार हो चुके हादसे

railway_saftey.jpg

मुरादाबाद: गजब हाल है एक ओर रेलवे हादसों में कमी लाने के लिए लगातार सुधार और जागरूकता अभियान चला रहे हैं। तो वहीँ मुरादाबाद में दलपतपुर इलाके के लोग रेलवे के इंतजामों को ही पलीता लगा रहे हैं। यही नहीं खुद की जान तक को जोखिम में डाल बस किसी भी तरह इस पार से उस पार जाना चाहते हैं। लेकिन एक झटके में उनकी जान तक जा सकती है। जी हां हम बात कर रहे हैं लोगों द्वारा न सिर्फ रेल फाटक बंद होने के बाद नीचे से गाड़ी निकालने का बल्कि यहां आउटर पर खड़ी गाड़ी के नीचे से निकल जा रहे हैं। अगर अचानक गाड़ी चल दे तो समझो गए। यही नहीं ग्रामीण बड़े ही बेखौफ होकर कहते हैं कि ये तो रोज का है।

Video: गोकशी कर रहे बदमाशों और पुलिस के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, गोली लगने से एक पस्त

यहां है रेल फाटक

मूंढापांडे क्षेत्र में दलपतपुर रेलवे स्टेशन के पास ही रेलवे फाटक भी है। गांव में इधर से उधर जाने के लिए यही एक जरिया है। इसी फाटक को क्रॉस करके ग्रामीण रामपुर हाइवे पर मुरादाबाद या फिर बरेली- रामपुर जाने के लिए आते हैं। अब होता ये है कि यहां अक्सर माल गाड़ी रुक जाती है। तो ग्रामीण इन्तजार करने के बजाय खड़ी मालगाड़ी के नीचे से निकल जाते हैं। जबकि वहां गेटमैन मौजूद रहता है। किसी को भी अपनी जान की चिंता ही नहीं।

अयोध्या पर साक्षी महाराज ने दिया बयान तो भड़के मौलाना कहा- इन्हें दी जानी चाहिए ऐसी सजा- देखें वीडियाे

ऐसे ही चलेगा

भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर मोहम्मद रिजवान से बात की तो उन्होंने बताया की दरअसल यह एक पहला ऐसा मामला नहीं है। ट्रेन आती है और जाती है और यही मौत का सफर डेली चलता रहता है।

बेखौफ बदमाशों ने दरोगा के घर को बनाया था निशाना, जब चढ़े पुलिस के हत्थे तो सामान देखकर पुलिस भी रह गयी हैरान

कोई ध्यान नहीं

गौरतलब ये है कि न स्थानीय पुलिस और न रेल प्रशासन इस पर ध्यान देता है। जबकि कई बार हादसे भी हो चुके हैं। लेकिन मौत से जानबूझकर खेलना यहां तमाशा बन गया है। वहीँ गेटमैन ग्रामीणों के दबाब में कभी मना ही नहीं कर पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो