scriptMoradabad News: मुरादाबाद में गर्मी से हांफने लगे ट्रांसफार्मर, कूलर की हवा से कर रहे ठंडा | Transformers started panting due to heat in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad News: मुरादाबाद में गर्मी से हांफने लगे ट्रांसफार्मर, कूलर की हवा से कर रहे ठंडा

Moradabad News: मुरादाबाद जिले में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी ने जनता को बेहाल कर दिया। वहीं दूसरी तरफ लगातार बढ़ती बिजली की मांग को देखते हुए बिजली विभाग जनता को राहत पहुंचाने के लिए बिजली की आपूर्ति में जुटा है।

मुरादाबादMay 30, 2024 / 01:02 pm

Mohd Danish

Transformers started panting due to heat in Moradabad

Transformers started panting due to heat in Moradabad

Moradabad News Today In Hindi: यूपी के मुरादाबाद में चिलचिलाती गर्मी में ट्रांसफार्मर ओवरलोड होने की वजह से उनमें आग लगने का डर सता रहा है। क्षेत्र में फॉल्ट की समस्याएं बढ़ गई हैं। गर्मी की वजह से ट्रांसफॉर्मर को फुंकने से बचाने के लिए बिजली विभाग ने नई पहल की है। भीषण गर्मी को देखते हुए बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए कूलर लगवाए हैं। तापमान जहां 43 से 47 डिग्री तक पहुंच रहा है। गर्मी की वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है।
मुरादाबाद के कुंदरकी बिजली घर में भीषण गर्मी को लेकर बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए कूलर लगवाए हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग बाहर निकलने से भी परहेज कर रहे हैं। जैसे-जैसे पारा बढ़ रहा है वैसे-वैसे बिजली की खपत भी बढ़ रही है। घरों में दिन भर कूलर, पंखा और एसी चलने के कारण ट्रांफार्मरों पर क्षमता से ज्यादा भार पड़ रहा है। गर्मी के कारण इंसान ही नहीं ट्रांसफार्मर भी हाफ रहे हैं। तभी तो कुंदरकी बिजली घर मे लगे ट्रांसफार्मर को कूलर के माध्यम से ठंडा किया जा रहा है।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad News: मुरादाबाद में गर्मी से हांफने लगे ट्रांसफार्मर, कूलर की हवा से कर रहे ठंडा

ट्रेंडिंग वीडियो