EXCLUSIVE: फैमली फोटो पर मां-बाप ने किया सामी बचाव, कहा- कुछ गलत नहीं किया

EXCLUSIVE: फैमली फोटो पर मां-बाप ने किया सामी बचाव, कहा- कुछ गलत नहीं किया
Mohammed Shami trolls on Social Media

सामी के माता-पिता ने साफ शब्दों में कहा कि उनके बेटे ने कुछ भी गलत नहीं किया है

जय प्रकाश, मुरादाबाद। सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के साथ फोटो अपलोड करने के बाद निशाने पर आए भारतीय क्रिकेटर मुहम्मद सामी के बचाव में उनका परिवार खुल कर सामने आ गया है। सामी के माता-पिता ने साफ शब्दों में कहा कि उनके बेटे ने कुछ भी गलत नहीं किया है। दरअसल, सामी ने अपनी और बीवी की एक तस्वीर अपने आफिशियल सोशल मीडिया पेज पर अपलोड की थी। इस तस्वीर में सामी की पत्नी ने स्लीवलेस कपड़े पहले थे जोकि कट्टरवादियों को पसंद नहीं आया। सोशल मीडिया पर अब उनके पक्ष और विपक्ष में जमकर बहस चल रही है।




क्या था मामला

दरअसल सामी ने अपने आफिशियल फेसबुक पेज पर अपनी बीबी हसीन जहां और बेटे की तस्वीरें पोस्ट की थीं। ये पोस्ट उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए अच्छी भावना के तहत ही डाली थी लेकिन इस पोस्ट पर कट्टरवादियों के पेशानी पर बल पड़ गए। इसके बाद उन्होंने सामी की आलोचनाएं शुरू कर दीं। कुछ ने सामी के मुसलमान होने पर ही सवाल खड़े कर दिए। इस फोटो पर न केवल फेसबुक बल्कि ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई हुई है। लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ज्यादातर प्रतिक्रियाएं नकारात्मक हैं।

Image may contain: 7 people

ये कहा माता-पिता ने

सामी की मां अंजुम आरा ने कहा कि शमी और उसकी बीवी के फोटो पर लोगों को पता नहीं क्यों एतराज हो रहा। उसने कुछ गलत नहीं किया है, हर कोई अपनी फैमली के साथ फोटो खिंचवा सकता है।

वहीं, सामी के पिता तौसीफ अहमद ने कहा कि परिवार को सामी ने कोई ठेस नहीं पहुचाई है। लोगों पता नहीं क्यों इस तरह की बातें कर रहे हैं। देश और दुनिया की महिलायें आगे आ रही हैं, दुनिया भर में महिलाओं की टीमें हैं तो क्या वह बुरखा पहन के आगे आएं, तो सामी की तस्वीरों पर एतराज क्यों? उन्होंने कहा कि लोग बेवजह पाबन्दी वाली बातें कर रहे है। सामी देश के लिए काम कर रहा उसकी हौसला अफजाई करनी चाहिए। सामी ने जो किया है उससे किसी धर्म की इज्जत कम नहीं हो रही। सामी के खिलाफ साजिश की जा रही है। अगर कुछ गलत होता तो सब से पहले हमारी इज्जत खराब होती, हम उसका विरोध करते। सामी ने कुछ गलत नहीं किया हम और पूरा परिवार सामी के साथ है।

Image may contain: 6 people, people smiling

क्यों है विवाद

फेसबुक में सामी ने ये जो फोटो डाली है, इसमें वो अपनी बीबी के साथ खड़े हैं। एक अन्य फोटो में वह अपने बच्चे को गोदी में उठाए हैं। फोटो में उनकी बीबी हसीन जहां स्लीवलेस पोशाक में हैं। शायद यही पोशाक मुस्लिम कट्टरवादियों को नहीं भा रही हैं। टि्वटर पर किसी ने प्रतिक्रिया दी मुस्लिम महिलाओं के लिए अगर हिजाब अनिवार्य है तो आपकी बीबी पर ये क्यों लागू नहीं होता। बहुत से लोग उनके इस कदम का समर्थन भी कर रहे हैं।

कैफ ने दिया समर्थन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए सामी का समर्थन ही नहीं किया है बल्कि आलोचना करने वालों को आडे़ हाथों भी लिया है। उन्होंने ट्वीट किया-ये कमेंट शर्मनाक है. मेरा समर्थन सामी के साथ है। देश में इससे बड़े मुददे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned