script

राहत: मुरादाबाद में शेल्टर होम में रहे 197 मजदूरों में अभी तक नहीं मिले कोरोना के लक्षण

locationमुरादाबादPublished: Apr 03, 2020 11:25:33 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights

अलग-अलग शेल्टर होम में रह रहे हैं 197 मजदूर
सभी के खाने-पीने और स्वास्थ्य का रखा जा रहा है ध्यान
अभी तक किसी में नहीं मिले हैं महामारी के लक्षण
14 अप्रैल तक सभी को इन्हीं शेल्टर होम में रहना होगा

shelter_home_labour.jpg

मुरादाबाद: वैश्विक माहमारी कोरोना को लेकर देश में सम्पूर्ण लॉक डाउन के बाद सभी जिलों की सीमाओं को सील करने के बाद दूसरे राज्यो और शहरों से आ रहे दिहाड़ी मजदूरों को भी सीमा पर रोककर जनपदों में कई स्कूल प्रांगन शेल्टर होम बना दिए गये हैं। कोरोना वायरस के चलते सभी को इन्ही शेल्टर होम में क्वेरेंटाईन कर दिया गया है। मुरादाबाद में भी 10 स्कूलों को क्वेरेंटाईन के लिए तैयार किया गया है। मुरादाबाद जनपद में भी दुसरे राज्य या जनपदों से आ रहे सैकड़ों मजदूरों को प्रशासन द्वारा 197 मजदूरों को कोरोना वायरस से मुक्त हो जाने के लिए 14 दिन के लिए क्वेरेंटाईन कर दिया गया है। प्रशासन द्वारा शेल्टर होम में क्वेरेंटाईन हुए इन मजदूरों के लिए खाने की व्यवस्था के साथ साथ रोजाना स्वास्थ परीक्षण किया जा रहा है।

CoronaVirus: रोजाना करेंगे ये आसान से घरेलू उपाय तो कभी पास नहीं फटकेगा कोरोना

दस केंद्र बनाए गए हैं

अन्य राज्यों से आ रहे दैनिक मजदूरों को क्वेरेंटाईन करने के लिए डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी के निर्देशन में 10 शिक्षा संस्थानों को शेल्टर होम में तब्दील किया गया है। जनपद मुरादाबाद जिले में बाहर से आने वाले दैनिक मजदूर जो पैदल सड़क के रास्ते अपने घर आ जा रहे थे। उनको मुरादाबाद जनपद की सीमा पर ही रोक कर स्कूलों में बनाये गये शेल्टर होम में भेजकर क्वेरेंटाईन किया गया है। अभी तक चार अलग अलग स्कूलों में 197 मजदूरों को क्वेरेंटाईन किया गया है। सभी के लिए नाश्ता और खाने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की गईं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी प्रत्येक दिन आकर इन लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। कोई परेशानी है तो उसको दवाई भी दी जा रही है।

Meerut: अमरावती से आए दामाद ने 14 ससुरालियों को किया कोरोना से संक्रमित, ससुर की मौत के बाद बढ़ाई गई इनकी निगरानी

अभी तक नहीं मिला कोई मजदूर

यहां बता दें कि जब तक लॉकडाउन समाप्त नहीं हो जाता तब तक इन मजदूरों को यहीं रखा जाएगा। स्थिति और आगे के दिशा निर्देशों के बाद ही इन्हें यहां से रवाना किया जाएगा। अभी तक किसी भी केंद्र में रह रहे मजदूर में इस महामारी के लक्षण नहीं मिले हैं। जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

ट्रेंडिंग वीडियो