यूपी के छोरे के अंडर में खेलेगा सचिन तेंदुलकर का बेटा

यूपी के छोरे के अंडर में खेलेगा सचिन तेंदुलकर का बेटा

Jai Prakash | Updated: 20 Jun 2018, 06:10:11 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

आर्यन को वन डे का कप्तान और चार दिवसीय मैच का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर खेल रहा है।

मुरादाबाद : क्रिकेट एक अलग अलग संस्करणों में मुरादाबाद के कई खिलाड़ी लगातार अपनी दस्तक से शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। पिछले दिनों अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शहर के शिवा सिंह और आर्यन जुयाल शामिल थे। वहीँ अब श्रीलंका दौरे के लिए अंडर 19 के कप्तान बनाए गए आर्यन जुयाल इन दिनों शहर में हैं। जहां उन्होंने अपने अनुभव साझा किये साथ ही अपने स्कूल और नजदीकियों से मुलाकात की। आर्यन को वन डे का कप्तान और चार दिवसीय मैच का उपकप्तान बनाया गया है। इस टीम में क्रिकेट के सुपर स्टार सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी खेल रहा है।

बाबा रामदेव यहां करेंगे 1600 करोड़ रुपए का निवेश, 10,000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

दोस्त ने दी चयन की जानकारी

अंडर-19 टीम की कप्तानी मिलने के बाद पहली बार मुरादाबाद आए आर्यन ने नोसगे स्कूल में अपने अनुभवों को साझा किया। श्रीलंका दौरे के लिए अहम जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कप्तानी मिलने की जानकारी एक दोस्त के माध्यम से मिली। लेकिन मुङो यह सब मजाक लगा। तब दोस्त ने बीसीसीआइ का लिंक भेजा। उसमें देखा तो जानकारी हुई। बेहद खुशी का मौका था। दिल्ली में था, तुरंत मां डॉ. प्रतिभा को फोन कर जानकारी दी। नानी अजीता तिवारी और मामा गौरव तिवारी को फोन किया। नोसगे स्कूल के प्रबंधक नीरज गुप्ता को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अंडर-19 विश्वकप से बहुत कुछ सीखने को मिला। कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेल में काफी सुधार आया। इसके चलते ही वल्र्डकप के तुरंत बाद विजय हजारे ट्राफी में भी अच्छे प्रदर्शन का लाभ मिला।

लिफ्ट खुलते ही शख्स को इस हाल में देख निकल गर्इ महिला की चीख आैर फिर...

खेल पर रहेगा ध्यान

कप्तानी के अनुभव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अंडर-16 की सेंट्रल जोन प्रतियोगिता में कप्तानी कर चुके हैं। कम उम्र में बड़ी जिम्मेदारी के सवाल पर कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं। यह बड़ा मौका है, अब पूरा फोकस टीम और खुद के बेहतर प्रदर्शन पर रहेगा।

नाराज होकर इस भाजपा नेता ने दे दिया इस्तीफा, लगाए ये आरोप, लखनऊ तक मची खलबली

श्रीलंका में पिच से नहीं कोई टेंशन

वहीँ श्रीलंका में स्थिति को लेकर कहा कि भारत और श्रीलंका की पिच एक जैसी है। हां यह जरूर है कि वहां की पिच में थोड़ी नमी है। इसके लिए नम पिच पर भी अभ्यास कर रहा हूं।

इस प्राधिकरण की महिला लिपिक को योगी राज में मिली यह सजा, अब कोर्इ भी कर्मचारी एेसा करने की सोचेगा भी नहीं

अभी प्रदर्शन पर ध्यान

विकेटकीपर और बल्लेबाज आर्यन से कहा कि मेरी ताकत बैटिंग है। सीनियर टीम की कप्तानी के सवाल पर कहा कि अभी पूरा फोकस केवल खेल पर है। कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचता। बेहतर प्रदर्शन पर विश्वास रखता हूं।

Viral Sach- 100 लड़कों से गले मिलकर दी ईद की मुबारकबाद, जानिए कौन है यह लड़की और क्योंन किया उसने ऐसा

जीत की उम्मीद

आत्मविश्वास से लबरेज आर्यन ने कहा कि पूरी टीम श्रीलंका दौरे पर बेहतर प्रदर्शन करेगी। मुकाबले को लेकर 30 जून से बेंगलुरु में अभ्यास शुरू होगा, जिसमे पूरी टीम हिस्सा लेगी। क्रिकेट जगत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर को अपनी कप्तानी में खेलने पर कहा कि इसको लेकर उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सब एक जैसे होते हैं। प्रदर्शन से सब जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में शिवा को मिस करूंगा। हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं।

 

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned