scriptup crime बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर के साथ सामूहिक कुकर्म | up crime Gang rape with a juvenile in a children's observation home | Patrika News

up crime बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर के साथ सामूहिक कुकर्म

locationमुरादाबादPublished: Jul 30, 2021 07:46:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मामला खुलने पर पांच किशोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पूरे मामले में अलग-अलग एंगल से चल रही जांच पड़ताल।

mbd.jpg

अमरोहा का बाल संप्रेक्षण ग्रह

मुरादाबाद ( Moradabad ) अमरोहा के बाल संप्रेषण गृह में एक किशोर के साथ सामूहिक कुकर्म किए जाने की घटना सामने आई है। मामला खुलने पर पांच किशोरों पर आरोप लगे हैं। इसके बाद पुलिस ने पांचों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
अमरोहा के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में बाल संप्रेषण गृह है। समाज कल्याण विभाग इसका संचालन करता है। 24 जुलाई की रात को एक बाल अपचारी ने सहायक अधीक्षक राम प्रताप को बताया कि उसी की बैरक में रहने वाले सह अपचारियों ने उसके साथ कुकर्म किया है। यह खबर मिलते ही बाल संप्रेषण गृह में हड़कंप मच गया। सहायक अधीक्षक ने पूरे मामले की रिपोर्ट जिला प्रोबेशन अधिकारी को दी। पीड़ित किशोर ने मुलाकात करने आए अपने रिश्ते के भाई को पूरी घटना की जानकारी दे दी। जब परिवार वालों को इस बात का पता चला तो उन्होंने न्यायालय में अर्जी देकर बाल संप्रेक्षण गृह में मौजूद बेटे का मेडिकल परीक्षण कराए जाने की मांग की। न्यायालय ने मेडिकल कराने के निर्देश दे दिए। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अब में पुष्टि हुई तो आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई अब इस पूरे मामले की जांच अमरोहा पुलिस कर रही है। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि घटना की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी मामला गंभीर है।

पिटाई की घटना भी सामने आई (UP Crime News.Crime News In Hindi)
इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के दौरान अब पिटाई का मामला भी सामने आया है। सहायक अधीक्षक रामप्रताप के अनुसार 23 जुलाई को किशोर की दूसरे किशोर ने पिटाई की थी। यह बात अब सामने आई है लेकिन किशोर ने इसकी शिकायत नहीं की थी। अगले दिन उसने कुकर्म की शिकायत की है। इस घटना को देखते हुए भी मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो