scriptपॉलीथिन बैन: इस शहर में पहले दिन ही कर्मचारियों को झेलना पड़ा विरोध | Up government ban polythen all over state | Patrika News

पॉलीथिन बैन: इस शहर में पहले दिन ही कर्मचारियों को झेलना पड़ा विरोध

locationमुरादाबादPublished: Jul 15, 2018 05:13:44 pm

Submitted by:

jai prakash

छापेमारी के दौरान कई दुकानदारों से अधिकारियों की हल्की फुल्की झड़प भी हुई। फ़िलहाल अभी ये अभियान लगातार जारी रहेगा।

moradabad

पॉलीथिन बैन: इस शहर में पहले दिन ही कर्मचारियों को झेलना पड़ा विरोध

मुरादाबाद: प्रदेश सरकार द्वारा पॉलीथिन की रोकथाम के लिए आज से अभियान चलाया गया। मुरादाबाद में भी आज शहर में जगह जगह छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलीथिन की जब्त की गयी। पॉलीथिन इस्तेमाल ना करने के लिए लोगो को व दुकानदारों को जागरूक किया। छापेमारी के दौरान कई दुकानदारों से अधिकारियों की हल्की फुल्की झड़प भी हुई। फ़िलहाल अभी ये अभियान लगातार जारी रहेगा।

घर के बाहर खेल रहे पहली के छात्र हुआ कुछ ऐसा की पूरे गांव में मच गया कोहराम

अभियान में आई पहले दिन दिक्कत

पॉलीथिन पर आज से इस्तेमाल करने पर प्रदेश सरकार ने पूर्ण रूप प्रतिबंध लगा दिया है। जिसको लेकर आज नगर निगम की टीम ने शहर के अलग अलग हिस्सों में छापे मारी की। कोतवाली क्षेत्र के किराना मंडी कटरा नाज में जाकर पॉलीथिन को लेकर अभियान चलाया गया। जहां ज्यादा तर व्यपारियों ने अभी भी प्लास्टिक की पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए पाया। जिसमे अधिकारियों ने व्यपारियों से सारी पॉलीथिन लेकर जब्त कर ली और आगे से पॉलीथिन इस्तेमाल नही करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। बहुत से व्यापारियों ने अपनी दुकान के काउंटर पर जुट से बने बैग रख रखे थे। खाने के एक होटल पर जब छापेमारी की तो दुकान मालिक अधिकारियों से उलझ गया बाद में समझने पर होटल की तलाशी लेने दी। सब्जी बिक्रेता फल बिक्रेता अभी भी प्लास्टिक की पोली में समान बेचते नज़र आये। सभी से पॉलीथिन को जब्त कर ली।

माफिया डॉन मुन्ना बजंरगी पर बनेगी फिल्म, बॉलीवुड से इस लेखक को आया फोन

ग्राहक भी पोलीथिन के पक्ष में नहीं

गंज बाजार में गुप्ता मिष्ठान भंडार पर एक ग्राहक ने बताया कि में समोसे लेने आया था मेने प्लास्टिक पोली की जगह जुट के थैले में समान देने को खुद कहा तो दुकान मालिक ने मना कर दिया कि प्लास्टिक की पोली में ही समान मिलेगा।

इतने पुलिसवालों की सुरक्षा आैर गाड़ियों के काफिले से वीआर्इपी की तरह फतेहगढ़ पहुंचा सुनील राठी

व्यापारी नेताओं ने भी की अपील

उधर व्यापार संगठन के व्यपारी नेता दीपक अग्रवाल ने भी सभी व्यपारियों से पॉलिथीन इस्तेमाल नही करने की अपील की, साथ ही सरकार का सराहनीय कार्य बताया। पॉलिथीन के इस्तेमाल करने से नाली नाले चोक हो जाते है सड़क पर पड़े कूड़े में जानवर भी पॉलिथीन खाने से मर जाते है। सभी शहर वालो से भी अपील की पॉलिथीन का इस्तेमाल नही करे।

अभी जारी रहेगा अभियान

नगर निगम के कर निर्धारण अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से आज से प्लास्टिक पॉलिथीन पर पूर्णतः रोक लगा दी गयी है। जिसको लेकर आज बाजार में सघंन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है बाजारों में दुकानों की तलाशी ली गयी है जिसमे काफी दुकानों से पॉलिथीन जब्त की गयी है। सभी व्यपारियों से अपील की जा रही है पर्यावरण को साफ सुथरा बनाने के लिए सरकार का सहयोग करे और शहर को पॉलिथीन मुक्त बनाने में सहयोग करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो