scriptUP Weather: धीमी हुई मानसून की चाल, आज से फिर पकड़ेगा रफ्तार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | UP Weather update today in hindi | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: धीमी हुई मानसून की चाल, आज से फिर पकड़ेगा रफ्तार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: यूपी में बीते दो दिनों से मानसून ठहर गया। आने वाले दिनों में वह फिर से अपनी रंगत में लौटेगा। आने वाले तीन से चार दिन उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मुरादाबादJul 10, 2024 / 07:41 am

Mohd Danish

UP Weather update today in hindi

UP Weather Update Today

UP Weather Update Today: पिछले दो दिनों से धीमी चाल में रहा मानसून अब अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश पर मेहरबान रहने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से मानसून दोबारा अपनी रंगत में आएगा और अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार हैं। धान की रोपाई के लिए उपयुक्त इस बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी।
सोमवार रात से मंगलवार की सुबह तक रामपुर व सोनभद्र जिलों में 70 मिमी, गोरखपुर में 60 मिमी. और बरेली में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने की वजह से बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढोतरी के संकेत हैं।

इन इलाकों के लिए है भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

बुधवार के लिए मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज आदि तराई इलाकों समेत देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, संभल, बिजनौर, बलरामपुर आदि में गरज चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बिल्कुल भी पानी नहीं

मंगलवार के लिए मौसम विभाग का अनुमान यही था कि पानी नहीं बरसेगा, पर अचानक पानी बरस पड़ा। मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि कहीं-कहीं उमस कीअधिकता व बादलों के इकट्ठा होने के कारण कुछ पॉकेट में पानी बरसा।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather: धीमी हुई मानसून की चाल, आज से फिर पकड़ेगा रफ्तार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो