scriptबारिश की मार, मुरादाबाद में बारिश से सब्जी के दाम हो गए दोगुने, टमाटर होने लगा सुर्ख लाल | Vegetable prices doubled due to rain in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

बारिश की मार, मुरादाबाद में बारिश से सब्जी के दाम हो गए दोगुने, टमाटर होने लगा सुर्ख लाल

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लगातार हो रही बारिश के कारण सब्जी के दाम लगातार बढ़ने लगे हैं। इससे लोगों की किचन का बजट गड़बड़ा गया है।

मुरादाबादJul 06, 2024 / 09:13 pm

Mohd Danish

Vegetable prices doubled due to rain in Moradabad

Vegetable Price Hike

Vegetable Price Hike: मुरादाबाद में बारिश के कारण मंडी समिति में सब्जी की आवक आम दिनों की अपेक्षा घटकर करीब आधी रह गई है। इसके कारण सब्जी के दाम बढ़ गए हैं। मंडी समिति से थोक में खरीद कर फुटकर व्यापारी तो दो गुने तक में बेच रहे हैं। बारिश को लेकर किसान, व्यापारी तो चिंतित हैं तो सब्जी के बढ़ते दाम को लेकर आमजन भी परेशान हैं। शहर में छह दिन पहले बारिश का सिलसिला शुरू हुआ था।
जिसके बाद से ही जिले के आसपास क्षेत्रों, जिलों से लेकर नासिक, दिल्ली आदि से आने वाली सब्जियों की आवक कम होने लगी। एक आढ़ती ने बताया कि बारिश में श्रमिकों का भी टोटा हो जाता है। इसके कारण सब्जी टूट नहीं पाती। बारिश में वाहनों के फंसने व पानी में अधिक समय तक भीगने से सब्जियों के खराब होने का खतरा भी रहता है।
जिसकी वजह से सब्जी की आवक मंडी में कम हुई है। मंडी निरीक्षक महादेवी ने बताया कि सामान्य दिनों में मंडी समिति में करीब आठ हजार क्विंटल सब्जियां आती हैं। लेकिन बारिश के कारण इसकी आवक लगातार कम हो रही है। शुक्रवार करीब चार हजार क्विंटल सब्जियां हीं मंडी समिति में आ सकीं। उन्होंने बताया कि बारिश से पहले मंडी समिति में लोकल की सब्जियां अधिक आ रहीं थीं, लेकिन अब नहीं आ रही हैं।
नासिक, चंदौसी, संभल, दिल्ली आदि स्थानों से सब्जियां आ रही हैं। वर्तमान में इसके दाम में भी कुछ इजाफा हुआ है। कुछ दिन पहले तक थोक में 22-25 रुपये बिकने वाला टमाटर अब 40-50 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है।
मंडी से बाहर निकलने के बाद फुटकर में यही टमाटर 80 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। कमोवेश अन्य सब्जियों के दाम में भी इसी तरह का इजाफा हुआ है। फुटकर सब्जी विक्रेता प्रिंस ने बताया कि अगर कुछ दिन और बारिश हुई तो सब्जी के दाम में और अधिक इजाफा हो सकता है।

Hindi News/ Moradabad / बारिश की मार, मुरादाबाद में बारिश से सब्जी के दाम हो गए दोगुने, टमाटर होने लगा सुर्ख लाल

ट्रेंडिंग वीडियो