Weather Alert: मौसम विभाग ने जारी की ओलावृष्‍टी की चेतावनी, इन जिलों में बढ़ाई गईं स्‍कूलों की छुट्टियां

Highlights

  • अगले 24 घंटे में ओलावृष्‍टी की चेतावनी जारी
  • तापमान में दर्ज की गई है गिरावट
  • 17 और 18 जनवरी को भी बारिश की संभावना

मुरादाबाद। गाजियाबाद (Ghaziabad), मुरादाबाद (Moradabad) और नोएडा (Noida) समेत पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में गुरुवार को जमकर बारिश हुई। सहारनपुर (Saharanpur) और मेरठ (Meerut) में तो तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में वेस्‍ट यूपी के कुछ इलाकों में ओलावृष्‍टी की चेतावनी जारी की है। वहीं, मौसम बिगड़ने पर एक बार फिर कुछ जिलों में कक्षा 8 तक के बच्‍चों की छुट्टी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: FASTag के जरिए आपको इस तरह मिलेगी टोल टैक्‍स में छूट, आदेश हुआ जारी

सहारनपुर में पड़े ओले

गुरुवार को जहां नोएडा व गाजियाबाद में सुबह से रुक-रुक कर बारिश होती रही, वहीं मुरादाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ में जमकर बारिश हुई। सहारनपुर और मेरठ में कुछ क्षेत्रों में तो ओलावृष्‍टी भी हुई है। स्‍काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार, अगले 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ हिस्‍सों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। संभावना जताई जा रही है कि 17 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी। इसके बाद 18 जनवरी यानि शनिवार को भी हल्‍की बारिश होगी। फिर 19 जनवरी से मौसम साफ होगा।

मौसम का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मुजफ्फरनगर में 17 और 18 जनवरी को बारिश की संभावना है। इसके बाद 19, 2, 21 और 22 को कोहरा पड़ सकता है। वहीं, मुरादाबाद में भी 17 को तेज बारिश और 18 को हल्‍की बारिश हो सकती है। 19 और 20 जनवरी को घने कोहरे और 21 व 22 को हल्‍के कोहरे की संभावना जताई गई है। इस बीच न्‍यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम 19 डिग्री रह सकता है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में दो दिन में बढ़ाए गए 2000 पुलिसकर्मी

यहां बंद हुए स्‍कूल

वहीं, मौसम को देखते हुए मुरादाबाद में 17 जनवरी को कक्षा 1 से 8 तक के बच्‍चों की छुट्ट‍ियां घोषित कर दी गई हैं। गुरुवार को शाम को बीएसए ने आदेश जारी कर स्‍क ूल बंद करने के आदेश दिए। मुरादाबाद के अलावा मुजफ्फरनगर में मौसम को देखते हुए 17 और 18 जनवरी को कक्षा 8 तक के स्‍क ूल बंद रहेंगे। वहां अब 20 जनवरी को स्‍कूल खुलेंगे। सहारनपुर में भी 17 जनवरी को कक्षा 8 तके बच्‍चों की छुट्टी करने के आदेश दिए गए हैं। संभल में भी 17 जनवरी को कक्षा 8 तक के बच्‍चों की छुट्टी रहेगी।

sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned