script

भूकंप के बाद कैसे बदल रहा मौसम, नवम्बर-दिसम्बर नहीं, इस तारीख से पहनने पड़ सकते हैं गर्म कपड़े

locationमुरादाबादPublished: Sep 26, 2019 04:21:36 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

लेट मानसून बढ़ा रहा ठंडक
दिन के और सुबह-शाम के तापमान में गिरावट जारी
जल्द ही निकालने होंगे गर्म कपड़े

weather_alert.jpg

मुरादाबाद: दो दिन पहले पकिस्तान में आए भयंकर भूकंप के झटके भारत में भी महसूस किये गए थे। वहीँ इससे स्थानीय जलवायु परिवर्तन की उम्मीद बेहद कम हैं। वहीँ मौसम विभाग के मुताबिक सितम्बर अंत तक बारिश जारी है। लिहाजा ठंड इस बार समय से पहले आ सकती है। चूंकि लेट मानसून सक्रीय है तो अक्टूबर में अगर दशहरे के बाद बारिश हुई तो लोगों को नवम्बर-दिसम्बर की ठंड का एहसास अक्टूबर में हो जाएगा।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर लोगों काे ऐसे वाहन बेच देता था यह गिरोह, तरकीब जानकर रह जाएंगे हैरान

बारिश से बढ़ेगी ठंड

स्थानीय मौसम विभाग के प्रभारी निसार अहमद के मुताबिक चूंकि भूकंप का असर मौसम पर ख़ास नहीं होता। लेकिन इस बार मानसून लेट आया और अभी तक सक्रिय हैं। और हवा भी बदल रही है तो सुबह शाम ठंडक बढ़ी है। अगर बारिश अक्टूबर मध्य तक एक या दो बार हुई तो लोगों को इस बार जल्दी ठंड का इंतजाम करना पड़ेगा। वैसे भी सुबह शाम तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गयी है। लेट मानसून ठंड बढ़ाएगा।

BIG NEWS: कश्मीर में शहीद हुआ UP का लाल, भाइयों ने बुजुर्ग मां से छिपाई जानकारी

अभी जारी है बारिश

यहां बता दें कि वेस्ट यूपी के साथ ही देश के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है। वहीँ मौसम विभाग की चेतावनी भी बारिश की है। लिहाजा दशहरे के आसपास बारिश की उम्मीद बढ़ गयी है। जिस कारण ठंड इस बार अक्टूबर मध्य में अच्छी खासी पड़ेगी। वहीँ रात में गर्म कपड़ों की भी जरूरत महसूस हो सकती है। बाकी अगर बारिश और आगे बढ़ी तो फिर दिक्कत होना लाजिमी है।

ट्रेंडिंग वीडियो