scriptWeather Update: दिन भर बारिश से एक बार फिर गिरा पारा, अब फरवरी की शुरुआत से ठंड होगी कम | Weather update winter down now February first week | Patrika News

Weather Update: दिन भर बारिश से एक बार फिर गिरा पारा, अब फरवरी की शुरुआत से ठंड होगी कम

locationमुरादाबादPublished: Jan 28, 2020 07:47:14 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -सुबह से बादल और बारिश रुक-रुक जारी -बुधवार दोपहर बाद मौसम खुलने की सम्भावना -अगले दो से तीन बाद मौसम साफ होने की उम्मीद जताई -फरवरी की शुरुआत से ठंड हो जाएगी कम होना शुरू

thand_hogi_kam.jpg

मुरादाबाद: सोमवार की तरह ही मंगलवार सुबह से बादल छाये रहने के साथ कई बार बरसे भी। जिस कारण ठंड का असर बना हुआ है। वहीँ मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे मौसम ऐसा ही रहेगा, जिसमें बुधवार को दिन का तापमान और गिरने की उम्मीद है। अब फरवरी की शुरुआत के साथ मौसम पूरी तरह खुलने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है। ये बारिश और बादल के पीछे पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है।

Moradabad: मंडी में आढ़ती तीन दिन से हड़ताल, जिले में बढ़ी सब्जी और फलों की किल्लत

ऐसा रहेगा मौसम

मंगलवार को दिन की शुरुआत बारिश से हुई। सुबह गरज चमक के साथ छींटे पड़ने के बाद थोड़ी देर मौसम खुला, लेकिन, मध्यान्ह आसमान पर फिर बादल घिर आए और बूंदाबांदी शुरू हो गई। बीच बीच में ब्रेक के साथ देर रात तक कई राउंड में बारिश हुई। स्थानीय मौसम अधिकारी निसार अहमद के मुताबिक गरज चमक के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला बुधवार सुबह तक बना रह सकता है। बुधवार दोपहर के बाद आसमान साफ होना शुरू हो जाएगा। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान घटेगा। साथ ही रात के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट की संभावना जाहिर की गई है। आसमान पूरी तरह से साफ होने के बाद दिन के अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। जबकि, रात के न्यूनतम तापमान में कमी आएगी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा।

युवक को घर से बुलाया और बेल्टों से पीटा, बड़ी सच्चाई आ रही सामने

फरवरी में खुल जाएगा मौसम

यहां बता दें कि दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से लगातार ठंड और शीत लहर का प्रकोप बना हुआ था। पिछले सप्ताह से कुछ दिन निकलने से थोड़ी राहत मिली। लेकिन बीच बीच में बारिश ठंड का एहसास बढ़ा रही है। अब उम्मीद है कि फरवरी में मौसम साफ हो जाए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो