scriptपंजाब मेल के कोच से आ रही थी महिला के चिल्‍लाने की आवाज, पता चलते ही यात्रियों ने बजाई तालियां | Woman Give Birth To a Girl Punjab Mail 13005 In Moradabad News | Patrika News

पंजाब मेल के कोच से आ रही थी महिला के चिल्‍लाने की आवाज, पता चलते ही यात्रियों ने बजाई तालियां

locationमुरादाबादPublished: Sep 15, 2018 04:55:25 pm

Submitted by:

sharad asthana

मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर जैसे ही पंजाब मेल आकर रुकी तो फौरन कोच से यात्रियों को बाहर निकाल दिया

Punjab Mail

पंजाब मेल के कोच से आ रही थी महिला के चिल्‍लाने की आवाज, पता चलते ही यात्रियों ने बजाई तालियां

मुरादाबाद। अक्‍सर आपने ट्रेन लेट हाेने , रद्द हाेने या हादसे की खबर पढ़ी होगी, लेकिन आज हमको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आपको आश्‍चर्य होगा। मामला पंजाब मेल का है। मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर जैसे ही पंजाब मेल आकर रुकी तो फौरन कोच से यात्रियों को बाहर निकाल दिया। पहले तो ट्रेन के बाकी यात्रियों को कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन जब उन्‍हें वजह पता चली तो सब खुशी मनाते दिखे। करीब एक घंटे बाद पंजाब मेल को वहां से रवाना किया गया।
यह भी पढ़ें

नोएडा के होटल में मॉडल ने रात में जमकर पी शराब, सुबह हुई तो खुद की हालत देखकर उड़ गए होश

महिला की चिल्‍लाने की आ रही थी आवाज

शुक्रवार तड़के करीब 4.40 पर पंजाब मेल (13006) मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म संख्‍या एक पर पहुंची। यह ट्रेन अमृतसर से चलकर हावड़ा जाती है। जब ट्रेन प्‍लेटफार्म पर रुकी तो ट्रेन के एस-4 कोच में से एक महिला के चिल्‍लाने की आवाज आ रही थी। इस पर कोच में मौजूद अन्‍य यात्री ट्रेन रुकने के लिए स्‍टेशन मास्‍टर और जीआरपी थाने पहुंच गए। पूरा मामला समझ स्टेशन मास्टर, जीआरपी के दारोगा व अन्य रेलवे कर्मी फौरन कोच में पहुंचे। इसके बाद कोच के हिस्‍से को खाली करा लिया गया। इस बीच बाकी ट्रेन से कुछ लोग जगकर प्‍लेटफॉर्म पर उतर गए और मामला जानने की कोशिश करने लगे। पूरा प्रकरण समझ आने के बाद वे रेलवे कर्मियों की तारीफ करते नहीं थक रहे थे।
यह भी पढ़ें

म्यूजिक सिस्टम बंद करने पर यूपी के इस शहर में शौहर ने दे दिया तीन तलाक

रास्‍ते में शुरू हो गई प्रसव पीड़ा

दरअसल, एस-4 कोच में प्रतापगढ़ जिले के कैलीडीह गांव के निवासी सुरेंद्र कुमार अपनी पत्‍नी सरिता के साथ लुधियाना से प्रतापगढ़ जा रहे थे। उनकी पत्‍नी गर्भवती थी। रास्‍ते में उनको प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इतने में ट्रेन मुरादाबाद पहुंच गई। इसका पता चलते ही कोच में तौजमद यात्री स्टेशन मास्टर व जीआरपी थाने में पहुंच गए।
यह भी पढ़ें

जब युवक ने किया मनचलों का विरोध तो कर दी ऐसी हालत, देखें वीडियो

दोनों पूरी तरह सुरक्षित

उन्‍होंने वहां बताया कि कोच में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। इसके बाद स्टेशन मास्टर, जीआरपी के दारोगा व अन्य रेलवे कर्मी पहुंचे और विभाग के डॉक्‍टर को सूचना दी गई। कोच के एक हिस्‍से को जीआरपी और रेलवे कर्मियों ने खाली कराकर चादर से कवर दिया। एक तरह से उस हिस्‍से को प्रसव कक्ष का रूप दे दिया गया। फौरन कैंटीन से गर्म पानी की व्यवस्था की गई और डिलीवरी कराई गई। इसके बाद पंजाब मेल को करीब एक घंटे दस मिनट बाद रवाना किया गया। जबक‍ि महिला और नवजात को जिला महिला अस्‍पताल ले जाया गया। दोनों पूरी तरह सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है क‍ि फिलहाल पति अौर पत्‍नी नवजात के साथ प्रतापगढ़ चले गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो