script

एक बार फिर सरकारी अस्पताल की खुली पोल,महिला ने अस्पताल के टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म

locationमुरादाबादPublished: Aug 23, 2018 10:01:16 pm

Submitted by:

jai prakash

महिला के टॉयलेट में बच्चें को जन्म देने के बाद स्वास्थ्य विभाग जहां अपनी लाहपरवाही पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है।

moradabad

एक बार फिर सरकारी अस्पताल की खुली पोल,महिला ने अस्पताल के टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म

मुरादाबाद: सूबे की योगी सरकार भले ही स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का दम भरती हो लेकिन आये दिन होने वाली घटनाएं सरकार के दावों की पोल खोलती नजर आतीं हैं। ताजा मामला कुंदरकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां आज प्रसव पीड़ा के बाद पहुंची गर्भवती महिला ने अस्पताल के टॉयलेट में बच्चें को जन्म दिया। महिला के टॉयलेट में बच्चें को जन्म देने के बाद स्वास्थ्य विभाग जहां अपनी लाहपरवाही पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है। वहीं महिला के परिजनों के मुताबिक डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल में भर्ती करने के बजाय वापस घर जाने की सलाह दी थी। फ़िलहाल स्वास्थ्य अधिकारीयों ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे।

मिलिए सहारनपुर की बेटी नंदनी गर्ग से दुनियाभर में भारत का नाम कर दिया राेशन, आप भी कहेंगे वाह नंदनी
भर्ती के बजाय घर भेजने को कहा
कुंदरकी थाना क्षेत्र में आज उस वक्त स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खुल गयी जब अस्पताल में डिलीवरी के लिए पहुंची एक महिला ने अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया। प्रसव पीड़ा होने के बाद महिला अपने ससुरालियों संग अस्पताल पहुंची थी लेकिन अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने उसे भर्ती करने के बजाय वापस घर जाने को कह दिया था। इसी दौरान महिला अस्पताल के टॉयलेट में गयी जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। टॉयलेट में महिला द्वारा बच्चे को जन्म देने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया और आनन-फानन में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बिजली का तार परिवार पर कहर बनकर गिरा, दो माह का मासूम और तीन महिलायें झुलसीं

आठ महीने की थी गर्भवती
कुंदरकी क्षेत्र के सिलपुर गांव के रहने वाले गुलाम नाम के युवक की शादी डिंगरपुर क्षेत्र में रहने वाली नगमा से हुई थी। गुलाम से शादी से पहले नगमा की एक और शादी हो चुकी थी और पहले पति को छोड़कर वह अपने एक बच्चें के साथ गुलाम के साथ रहने लगी। परिजनों के मुताबिक नगमा आठ महीने की गर्भवती थी और देर रात से उसकी तबियत अचानक बिगड़ने लगी जिसे बाद आज दोपहर परिजन उसे स्वास्थ्य केंद्र में लाएं। नगमा को देखने के बाद डॉक्टर ने उसे डिलीवरी में अभी समय होने की बात कही और वापस घर जाने को कह दिया। इसी दौरान नगमा टॉयलेट में गयी जहां उसने बच्चे को जन्म दे दिया। टॉयलेट में बच्चे की आवाज सुनकर परिजन पहुंचे और डॉक्टर को बुलाकर जच्चा- बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हिंदू अदालत की जज का विवादित बयान, ‘गोड़से से पहले पैदा हुई होती तो गांधी को मैं खुद मारती’

लीपापोती में जुटा स्टाफ
अस्पताल में भर्ती नगमा और उसके बच्चे की हालत अब सामान्य है वहीं अस्पताल प्रशासन मामले की लीपापोती में जुट गया है। अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए अस्पताल में तैनात डॉक्टर का कहना है कि नगमा को ब्लड प्रेशर कम होने की शिकायत पर लाया गया था और उसकी डिलीवरी में अभी वक्क्त था लेकिन अचानक ही उसने बच्चे को जन्म दे दिया जिसके बाद अस्पताल ने पूरे मामले को हैंडल किया है। परिजनों के मुताबिक डॉक्टरों की लाहपरवाही से बच्चे का टॉयलेट में जन्म हुआ। नगमा के परिजनों के मुताबिक उसका पति भी उसके साथ लगातार मारपीट करता रहता था और आज अस्पताल में भर्ती करने के लिए लाया पति उसे छोड़कर फरार हो गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो