scriptचंबल में कोरोना का कहर : मुरैना में एक साथ मिले 10 और कोरोना पॉजिटिव, मध्यप्रदेश में 119 केस | 10 people found corona virus positive in morena today | Patrika News

चंबल में कोरोना का कहर : मुरैना में एक साथ मिले 10 और कोरोना पॉजिटिव, मध्यप्रदेश में 119 केस

locationमोरेनाPublished: Apr 03, 2020 07:12:38 pm

Submitted by:

monu sahu

18 की रिपोर्ट आई निगेटिव, पॉजीटिव के संपर्क में आए 11 लोग सबलगढ़ से भी लाकर रखे क्वारंटइान वार्ड में

10 people found corona virus positive in morena today

मुरैना में एक साथ मिले 10 और कोरोना पॉजिटिव, मध्यप्रदेश में 129 केस

मुरैना। चंबल संभाग के मुरैना जिले में गुरुवार को दो पॉजिटिव केस मिलने से दहशत फैल गई थी। जिसके बाद मुरैना में कफ्र्यू लगा दिया गया था। उसके बाद शुक्रवार की शाम को एक साथ कोरोना संक्रमण के 10 और मामले सामने आए। यह सभी लोग वार्ड 47 में पॉजीटिव पाए गए और यह दंपती के रिश्तेदार और परिजन हैं। मुरैना शहर में अब कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। कुल 32 में से 30 की रिपोर्ट आई है, इसमें से 18 की रिपोर्ट निगेटिव है। कोरोना पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए 11 रिश्तेदारों को सबलगढ़ के खेरला गांव से भी शुक्रवार को मुरैना लाकर क्वारंटाइन कराया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरसी बांदिल ने इसकी पुष्टि की है। अब तक जिले में 52 हजार 596 लोगों की थर्मोस्क्रीनिंग की कराई गई है। 26 हजार 298 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। आज 1274 को होम क्वारंटाइन किया गया। वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 119 हो गई है।
10 people found corona virus positive in morena today
पति पत्नी मिले थे कोरोना पॉजिटिव
मुरैना जिले में गुरुवार की शाम को बीते दिनों दुबई से लौटे पति-पत्नी दोनों ही कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इससे पहले मुरैना जिला चिकित्सालय से भेजे गये 32 सेंपलों में से दो पॉजीटिव, चार निगेटिव और 26 की रिपोर्ट आना शेष। जो दंपती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें पति 17 मार्च को दुबई से वापस अपने घर आया था। जिसे 31 मार्च को आरएमओ की सर्तकता से पति-पत्नी का परीक्षण कर अस्पताल में आईसोलेट किया था। बताया जा रहा है कि दोनों के 22 रिश्तेदार परिजनों को भी इंस्टीट्यूशन कोरेनटाइन में दाखिल किया गया है। वहीं जैसे ही यह दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले वैसे ही प्रशासन ने पूरे मोहल्ला को शील्ड कर दिया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग का अमला व प्रशासन आगे की तैयारी मे जुट गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने गुरुवार शुक्रवार की रात से ही मुरैना जिलों में कफ्र्यू लगा दिया गया है। जिसके चलते सब कुछ बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को सुबह से ही जिले के सभी बाजार बंद रहे और लोग अपने घरों में कैद रहे।
भयभीत लोग घरों में कैद
प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना संदिग्ध होने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। दरवाजे पर बैठे बुजुर्ग पुरुष व महिलाएं भी चेहरे को कपड़े से ढंके हुए थे। वहीं कई घरों के बाहर ताले लटके हुए थे। लोग घरों को छोड़कर गांवों की ओर पलायन कर गए हैं। आमपुरा में भी एक संदिग्ध की कॉलोनी को एहतियात के तौर पर सील किया गया है। दिल्ली से आए पोरसा के एक युवक का सैंपल भी जांच के लिए डीआरडीई ग्वालियर भेजा गया है। दुबई से आए प्रेमनगर के युवक व उसकी पत्नी के मामले में प्रशासन बेहद गंभीर नजर आ रहा है।
10 people found corona virus positive in morena today
प्रशासन ने बंद की गली
कलेक्टर प्रियंका दास ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लोगों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने का प्रयास किया। बताया गया है कि दुबई से 17 मार्च को मुरैना आया प्रेमनगर का युवक दुबई से मेडिकल चेकअप में ओके रिपोर्ट लेकर आया है। उसके मुरैना आने से दो दिन पहले से उसकी पत्नी बीमार है। प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना संदिग्ध होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है।
मुरैना में कफ्र्यू घोषित
मुरैना में कोरोना वायरस के गुरुवार की शाम को दो पॉजिटिव केस मिलने से जिले में दहशत मच गई। इसके बाद जिला दंडाधिकारी व मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने मुरैना नगर निगम सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लागू कर दिया है। अत्यावश्यक सेवाएं छोड़कर सभी के बाहर निकलने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से यह कदम उठाया गया है। देर रात आदेश जारी किया गया। शुक्रवार की सुबह कफ्र्यू लगा होने के चलते कोई भी लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले और जिले की सड़के पर सन्नाटा देखा गया।
इंदौर में सबसे अधिक मरीज
यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते देश भर में 21 दिन (14 अप्रैल तक) का लॉकडाऊन किया गया है। प्रदेश के इंदौर,जबलपुर,भोपाल और ग्वालियर में मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में 119 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिसमें इंदौर में 89, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी और ग्वालियर के 2-2 मरीज और खरगोन के एक मरीज में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है ।राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोडऩे वाले आठ मरीजों में इंदौर के पांच, उज्जैन के दो और खरगोन का एक मरीज शामिल हैं।वहीं कोरोना को लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो