scriptमुरैना में बेकाबू हुआ कोरोना, एक ही दिन में 101 मिले पॉजीटिव, ग्वालियर से बुलाई टीम | 101 corona positive in morena in friday report | Patrika News

मुरैना में बेकाबू हुआ कोरोना, एक ही दिन में 101 मिले पॉजीटिव, ग्वालियर से बुलाई टीम

locationमोरेनाPublished: Jul 10, 2020 11:04:22 pm

– संक्रमितों में राठी हॉस्पीटल का बिजली मिस्त्री, जौरा की नर्स भी शामिल

मुरैना में बेकाबू हुआ कोरोना, एक ही दिन में 101 मिले पॉजीटिव, ग्वालियर से बुलाई टीम

मुरैना में बेकाबू हुआ कोरोना, एक ही दिन में 101 मिले पॉजीटिव, ग्वालियर से बुलाई टीम

मुरैना. शुक्रवार को देर रात आई जीआरएमसी की सूची में 101 कोरोना पॉजीटिव आए हैं। इसमें अधिकांश संक्रमित कॉन्टेक्ट वाले हैं। इसमें राठी हास्पीटल में बिजली मिस्त्री के रूप में काम करने वाला व जौरा अस्पताल की नर्स जिसका पति पूर्व में पॉजीटिव आ चुका है, यह भी शामिल हैं। एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान ने शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय में कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले मे मुरैना की स्थिति गंभीर है। प्रदेश में ३ की तुलना में मुरैना में 10 प्रतिशत के करीब कोरोना संक्रमण आ रहा है। एक्टिव केस मुरैना की आबादी के हिसाब से अधिक हैं। नए केस भी आ रहे हैं। इसे खत्म करने के लिए टेस्टिंग बढ़ानी पड़ेगी। यह क्षमता बढ़ाकर 1000 कर दी गई है। मेन पावर की कमी पर ग्वालियर मेडिकल कॉलेज से टीम भेजी गई है।
संक्रमितों की सूची में छोटी लालौर के रहने वाले बिजली मिस्त्री ने बताया कि मैं कहीं नहीं गया सिर्फ राठी हास्पीटल से डॉक्टर का फोन आता तो वहां बिजली दुरस्त करने जरूर जाता हूं। अब मुझे कोई परेशानी भी नहीं हैं। विदित हो कि इस हास्पीटल में अक्सर भीड़ देखी गई है। इस मिस्त्री के संपर्क में आए अन्य स्टाफ का भी सेंपल कराना होगा। वहीं दो दिन पूर्व जौरा अस्पताल के लैब टेक्नीशियन पॉजीटिव आया था। उसकी पत्नी भी जौरा अस्पताल में नर्स है, उसका टेस्ट कराया तो वह भी पॉजीटिव आई है। इसके अलावा लुहार गली, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, गायत्री कॉलोनी, पंचायती धर्मशाला, न्यू आमपुरा, न्यू गांधी कॉलोनी, गणेश पुरा, कुशवाह कॉलोनी का एक मुस्लिम व्यक्ति बागचीनी में दुकान करता है। उसके परिवार के तीन चार लोग पॉजीटिव आए हैं। इसके अलावा राठौर कॉलोनी, अशोक अर्गल वाली गली, तेली पाड़े के सामने वार्ड २३, गांधी कॉलोनी, शिवशक्ति विहार कॉलोनी, सुभाष नगर, भरोषी की धर्मशाला, महादेव नाका, जे के टायर का एक कर्मचारी, बानमोर, इस्लाम पुरा, तेलीपाड़ा, गोपाल पुरा, पांचवी बटालियन, पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, नंदपुरा, सब्जी मंडी, नैनागढ़ रोड, तुृस्सीपुरा, जौरी, आनंद नगर, कैलारस, सिग्नल बस्ती, सिद्ध नगर, मनोहर पुरा सहित अन्य शमिल हैं।
सीएम के आने से पहले बदला अस्पताल का ठेका

जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों के खाने की शिकायत लंबे समय से आ रही थी लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने उसको बदला नहीं लेकिन मुख्यमंत्री के आने से एक दिन पूर्व खाने का ठेका बदला गया है। इससे यह तो स्पष्ट हो गया कि मरीजों को खाना ठीक नहीं मिल रहा था अगर अच्छा मिल रहा होता तो बदला ही क्यों जाता। सिविल सर्जन डॉ. अशोक गुप्ता का कहना हैं कि छात्रावास में अच्छा खाना दिया जा रहा था इसलिए उसी ठेकेदार को अस्पताल का ठेका दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो