script

108 करोड़ का फ्लाईओवर शुरू, जाम से मिलेगी मुक्ति

locationमोरेनाPublished: Sep 28, 2020 11:59:14 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया लोकार्पण, सीएम, केंद्रीय अन्य मंत्री भी वर्चुअल जुड़े।

108 करोड़ का फ्लाईओवर शुरू, जाम से मिलेगी मुक्ति

108 करोड़ का फ्लाईओवर शुरू, जाम से मिलेगी मुक्ति

मुरैना. केंद्रीय कृषि, किसा कल्याण, ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नरेंंद्र सिंह तोमर ने एबी रोड के बैरियर चौराहे पर 1420 मीटर लंंबे फ्लाईओवर का सोमवार को फीता काटकर लोकार्पण किया। इसके साथ ही एबी रोड के बैरियर चौराहे पर वाहनों की संख्या अधिक होने से लगने वाले जाम से स्थाई तौर पर मुक्ति मिल गई है।
एबी रोड किनारे रेस्ट हाउस परिसर में आयोजित समारोह में फ्लाईओवर के लोकार्पण के बाद बतौर मुख्य अतिथि तोमर ने कहा कि यह क्षेत्र के लोगों और खास तौर से एबी रोड पर यात्रा करने वालों की लंबे समय से मांग थी। इसे आज पूरा कर दिया गया है। विकास में विश्वास रखने वाली भाजपा की केंद्र सरकार से हमने वर्ष 2017 में मुरैना के लोगों की ओर से यह मांग केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष रखी थी। उन्होंने न केवल इसे मंंजूर किया बल्कि तुरंत बजट दिया और 30 जनवरी 2018 को अनुबंध के बाद मार्च 2018 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ और रेकॉर्ड दो साल से भी कम समय में यह बनकर तैयार हो गया।
1420 मीटर लंंबे फ्लाईओवर के लोकापर्ण समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऑनलाइन भोपाल से जुड़कर की। समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, कृषि राज्य मंत्री मप्र शासन गिर्राज दंडोतिया, पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह, पूर्व विधायक रघुराज कंषाना, जिलध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, कमिश्नर आरके मिश्रा, कलेक्टर अनुराग वर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ऑनलाइन जुड़े।
चंबल वाटर प्रोजेक्ट का भूमिपूजन आज

चंबल नदी से मुरैना शहर के लिए पीने का पानी लाने की 287.57 करोड़ रुपए की परियोजना का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 सितंबर को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन भूमिपूजन करेंगे। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहेंगे। स्थानीय स्तर पर रेस्ट हाउस परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में केन्द्रीय कृषि, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। ऑनलाइन भूमिपूजन कार्यक्रम को मुरैना के सर्किट हाउस परिसर में एलइडी के माध्यम से देखा एवं सुना जा सकेगा।
यह है फ्लाईओवर की लंबाई चौड़ाई

एबी रोड पर केएस चौराहे से न्यू हाउसिंग बोर्ड के गेट के पास तक निर्मित फ्लाईओवर का मूल ढांचा तो महज 780 मीटर लंबा है। सर्विस रोड की लंबाई 1420 (मार्ग के दोनों ओर एप्रोच) है। फ्लाईओवर के दोनों तरफ 1.42 किलोमीटर लंबाई की ड्रेन का भी निर्माण किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो