पांच लाख की कार में 2.60 लाख की शराब जब्त

- एक आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल से हो रहे थे आरोपी के माफिया से कांटेक्ट

By: Ashok Sharma

Published: 17 Feb 2021, 05:35 PM IST


मुरैना. नूराबाद थाना पुलिस ने जे के टायर फैक्ट्री के पास हाइवे पर नाकाबंदी कर पांच लाख की कार से २.६० लाख की २३ पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया है। घटना मंगलवार की शाम की है जब हाइवे पर जाम लग रहा था इसी दौरान पुलिस ने इस कार को पकड़ा और थाने ले गई। आरोपी बल्लभगढ़ हरियाणा से शराब लेकर आया था और बानमोर में कहीं सप्लाई देने का था लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस का कहना हैं कि आरोपी को शराब बानमोर के आसपास ही उतारनी थी लेकिन उसको एक्जेक्ट स्थान नहीं पता था क्योंकि माफिया के लोग उसको मोबाइल पर बता रहे थे, कहां पहुंचना हैं।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय के निर्देशन में शराब के अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाने को अभियान चलाया गया है। इसी के तहत यह कार्रवाई की गई है। नूराबाद थाना प्रभारी शैलेन्द्र गोबिल मुखबिर से सूचना मिली कि उसी पर से पुलिस ने घेराबंदी कर कार को पकड़ा। उसमें चेक करने पर २३ पेटी अंग्रेजी शराब जिसमें कुल २०१.९६० लीटर शराब कीमत दो लाख ६० हजार और कार की कीमत पांच लाख रुपए कुल कीमत ७ लाख ६० हजार बताई गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई के दौरान मौके पर टी आई गोबिल के अलावा उप निरीक्षक पंकज यादव, आरक्षक रणधीर, दीनदयाल, रजनीश, आशीष, आर. चालक भूपेन्द्र भी मौजूद रहे।
जाम में फंसी शराब से भरी गाड़ी
नूराबाद थाना पुलिस को शराब से भरी गाड़ी को पकडऩे में काफी मशक्कत करनी पड़ी। क्योंकि मंगलवार को टोल पर फास्टैग अनिवार्य होने से हाइवे पर जाम लगा था। पुलिस ने शराब से भरी कार को पकडऩे के लिए काफी समय तक संघर्ष किया। जाम के चलते कभी पुलिस वाहन तो कभी शराब से भरा वाहन फंसता रहा। सूत्रों से पता चला है कि कार से आरोपी सत्यवीर सिसौदिया निवासी मथुरा उप्र को पकड़ा गया है। संभवतह आगे पीछे किसी अन्य गाड़ी और लोगों भी हो सकते हैं लेकिन पुलिस को देखकर भाग गए।

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned