कुम्हेरी में दूध कारोबारी के यहां से 22 तोला जेवर व 60 हजार की नगदी चोरी

-डीआइजी चोरी प्रभावित गांव कोल्हूडांडा पहुंचे

By: Ashok Sharma

Published: 22 Jun 2020, 10:40 PM IST


मुरैना. बागचीनी थाना क्षेत्र के कुम्हेरी गांव से अज्ञात चोर दूध कारोबारी अमर ङ्क्षसह पुत्र गुलाब सिंह तिवारी के यहां २२ तोला वजनी सोने के जेवर, ६० हजार रुपए नगद, ५०० ग्राम चांदी कुल कीमत करीब १२ लाख का सामान चोरी कर ले गए। बागचीनी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उधर शनिवार रविवार की दरम्यानी रात को कोल्हूडांडा में पांच घरों से हुई ५५ लाख की चोरी के बाद डीआइजी राजेश हिंगणकर मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा की।
जानकारी के अनुसार अमर ङ्क्षसह तिवारी रविवार की शाम शादी समारोह में शामिल होने मुरैना गए थे। रात डेढ़ लौटकर घर आए। उस समय तक कोई चोरी नहीं हुई थी। उन्होंने पशुओं को चारा बगैरह डाला और सो गए। दो किसी ने कंकड़ फेंका तो वह बैठे हुए लेकिन इधर उधर देखकर सो गए। उसके बाद चोर मकान के बगल से स्थित मंदिर की दीवार के सहारे अंदर घुसे और उनकी दोनों बहुओं के जेवर दो जंजीर, दो मंगलसूत्र, चूड़ी, कॉलर आदि कुल वजन करीब २२ तोला सोना समेटकर ले गए। अमर सिंह ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे हम जागे तो गोंड़ा में बक्सा खाली पड़ा और कपड़े बिखरे पड़े थे लेकिन जेवर व नगदी गायब था। डीआइजी हिंगणकर ने ग्रामीणों से राजस्थान सहित आसपास की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने कहा कि अभी तक गांव में चोरी नहीं हुई तो बंदूक की आवश्यकता नहीं महसूस नहीं हुई लेकिन अब बंदूक की आवश्यकता है। डीआईजी ने कहा कि गांव में कुछ ऐसे नौजवान तैयार करें जो रात को गांव की सुरक्षा में सजग रहें, उनके नाम चिन्हिंत करें। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि इनके लाइसेंस स्वीकृति किए जाएं जिससे यह पुलिस की मदद कर सकें। ऐसे करीब दस लोगों को चिन्हिंत करने की बात सामने आई है। डीआइजी के सामने यह भी आया कि एक घर में कमरे के सामने महिला सो रही थी, उसकी खटिया उठाकर चोरों ने काफी दूर रख दी और वह सोती ही रही। ग्रामीणों ने शंका जाहिर की कि चोर सम्मोहन विद्या से पारंगत तो नहीं इसलिए चोरी कर ले जाते हंै और लोग सोते रहते हैं।
थाना प्रभारी बदल दो बंद हो जाएंगी चोरियां
डीआइजी के सामने ग्रामीणों ने खुलकर कहा कि साहब थाना प्रभारी को बदल दो, चोरियां होना बंद हो जाएगी। यह सब पुलिस की निष्क्रीयता से हो रहा है। खासकर देवगढ़ थाना प्रभारी की लोगों ने शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि पिछले लंबे समय से लगातार चोरियां हो रही हैं लेकिन पुलिस चोरियां रोकना तो दूर जो हो चुकी हैं, उनको टे्रस भी नहीं कर पा रही है।

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned