एसएएफ जवान सहित २३ कोरोना पॉजीटिव

- दो दिन पूर्व आए पॉॅजीटिवों के परिजन और कुछ नए मरीज भी मिले, दो ग्वालियर रेफर

By: Ashok Sharma

Published: 22 Jun 2020, 10:18 PM IST



मुरैना. सोमवार को डीआरडीई से आई रिपोर्ट में १७ वटालियन के जवान, जिला पंचायत के दो कर्मचारियों सहित २३ पॉजीटिव आए हैं। इनमें से एक दर्जन संक्रमित २० जून को आए पॉजीटिव मरीजों के परिजन हैं। दो लोगों को गंभीर हालत में ग्वालिर रेफर कर दिया है। पॉजीटिव आए मरीजों को छात्रावास क्वारंटीन सेंटर से १०८ एम्बूलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।
दो दिन पूर्व जिला पंचायत की महिला कर्मचारी के पॉजीटिव आने पर २१ जून को जिला पंचायत के ६८ अधिकारी व कर्मचारियों के सेंपल लिए गए। उनकी सोमवार को रिपोर्ट आइ है। उसमें से एन आर एल एम के डीपीएम कोक ङ्क्षसह और पंचायत प्रकोष्ठ का लिपिक जो पूर्व में आई महिला कर्मचारी के पंचायत प्रकोष्ठ के सेक्शन में ही बैठता था, वह पॉजीटिव आया है। अन्य सभी निगेटिव आए हैं। सबके एक साथ सेंपल होने से जिला पंचायत का नया कार्यालय पूरी तरह बंद हैं। जानकारी के अनुसार २० जून को सुभाष नगर का हेयर सेलून वाला पॉजीटिव आया था, उसकी पत्नी, बच्ची सहित परिवार के पांच पॉजीटिव आए हैं। गणेशपुरा में फेरीवाले के परिवार के दो लोग पॉजीटिव आए हैं। इसी तरह ज्वैलरी की दुकान पर काम करने वाले गणेशपुरा के संक्रमित के परिवार के आधा दर्जन लोग पॉजीटिव आए हैं। कोरोना ड्यूटी करने भिंड १७ वीं बटालियन से आए एसएएफ का जवान भी पॉजीटिव आया है। उसके अन्य साथियों की रिपोर्ट निगेटिव आइ है। एक सदर बाजार, इस्लाम पुरा, शंकर बाजार, नैनागढ़ रोड, दत्तपुरा, पीपल वाली माता के रहने वाले एक एक व्यक्ति पॉजीटिव आए हैं। वहीं दो दिन पूर्व एक्सीडेंट में घायल हुआ गलेथा का व्यक्ति ग्वालियर इलाज कराने गया था, वहां पॉजीटिव पाया गया, उसकी मां मुरैना में पॉजीटिव आई है। वहीं वेयर हाउस के सामने स्थित फर्नीचर की दुकान के संचालक व नैनागढ़ रोड निवासी व्यक्ति को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किए गए हैं।
व्यवसायी ने कहा, २४ दिन से घर से ही नहीं निकला
रामबाबू हलवाई के पास त्रिपाल की दुकान चलाने वाले व्यवसायी ने कहा कि २८ मई को मेरी पत्नी की मौत हो गई थी, उस दिन से मैं घर से निकला ही नहीं हूं। हल्का बुखार आ गया तो अस्पताल चला गया। वहां सेंपल कराया तो पॉजीटिव आ गया। जब यह बाहर ही नहीं गया तो फिर कोरोना संक्रमण कहां से हो गया। यह चिंता का विषय है।
पुत्र आया पॉजीटिव, पिता की हालत खराब
इस्लामपुरा का एक युवक सोमवार को पॉजीटिव आया है। वह छात्रावास क्वारंटीन सेंटर में था। उसको जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। अस्पताल प्रबंधन की सेंपलिंग की कार्रवाई लोगों की समझ से परेह हैं। युवक का सेंपल लिया गया तो परिजन के हाल भी जान लेना था। पिता की हालत खराब है। तीन चार दिन से बुखार आ रहा है खांसी बगैरह से भी परेशान हैं लेकिन उसका सेंपल नहीं कराया गया।
मैं तो कहीं गया ही नहीं
शंकर बाजार निवासी ७० साल के वृद्ध ने कहा कि मैं तो घर से कहीं गया ही नहीं। थोड़ी सी निमोनिया व बुखार की शिकायत हुई तो चिकित्सक ने टेस्ट कराने की सलाह दी, मैंने टेस्ट करा लिया और पॉजीटिव निकला।

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned