scriptचंबल का जलस्तर बढऩे से टापू पर फंसे लोग घबराए, रात में चला रेस्क्यू ऑपरेशन | 50 people stranded on island due to rising water of Chambal | Patrika News
मोरेना

चंबल का जलस्तर बढऩे से टापू पर फंसे लोग घबराए, रात में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

स्टीमर से अटार घाट के लिए सवार हुए तो स्टीमर रास्ते में खराब हो गया।

मोरेनाOct 19, 2021 / 10:39 am

Subodh Tripathi

चंबल का जलस्तर बढऩे से टापू पर फंसे लोग घबराए, रात में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

चंबल का जलस्तर बढऩे से टापू पर फंसे लोग घबराए, रात में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मुरैना. लगातार हो रही बारिश ने चंबल का जल स्तर बढ़ा दिया, अचानक बढ़े जल स्तर के कारण कई लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि कुछ लोग स्टीमर के माध्यम से लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में स्टीमर खराब होने के कारण उन्हें एक टापू पर उतार दिया था, ऐसे में जब जल स्तर बढऩे लगा तो पुलिस प्रशासन ने आमजन की सहायता से रेस्क्यू कर 50 लोगों को बाहर निकाला।
दरअसल, दो दिन से श्योपुर एवं अन्य क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश से चंबल नदी में जल स्तर बढ़ गया है। इस वजह से सबलगढ़ के अटार घाट पर करीब आधा सैकड़ा लोग फंस गए थे। थाना प्रभारी टैंटरा जयदीप सिंह भदौरिया को खबर मिली तो स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू करके 50 के करीब लोगों को निकाला गया। एसडीएम एलके पांडेय भी मौके पर पहुंच गए थे।

थाना प्रभारी भदौरिया ने बताया कि सबलगढ़, विजयपुर क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से आधा सैकड़ा लोग दशहरे पर करौली माता की जात में गए थे। सोमवार को दोपहर बाद करीब चार बजे वे स्टीमर से अटार घाट के लिए सवार हुए तो स्टीमर रास्ते में खराब हो गया। ऐसे में इन लोगों को वहां बीच में एक टापू पर उतार दिया गया। इस बीच नदी में पानी बढऩे लगा तो लोग घबराने लगे। इसकी सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। यह सूचना एसडीएम को देने के साथ ही थाना प्रभारी व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचकर स्टीमर दुरुस्त करवाकर रात में करीब नौ बजे सभी लोगों को सुरक्षित अटारघाट पर लेकर आए। सभी लोग पांच घंटे से अधिक समय तक टापू पर फंसे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो