scriptप्रशासन ने तोड़ी दुकानें, कोर्ट में देंगे चुनौती | administration, broke, shops, encroachers, challenge, court, morena ne | Patrika News

प्रशासन ने तोड़ी दुकानें, कोर्ट में देंगे चुनौती

locationमोरेनाPublished: Dec 05, 2020 11:43:14 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

अवैध जमीन पर बने रहे कॉम्प्लेक्स की 12 दुकानों को थ्रीडी से ढहाया, नपा और प्रशासन की की संयुक्त कार्रवाई,

प्रशासन ने तोड़ी दुकानें, कोर्ट में देंगे चुनौती

प्रशासन ने तोड़ी दुकानें, कोर्ट में देंगे चुनौती

अंबाह. प्रदेश में भूमाफिया के विरूद्ध कार्रवाई के अभियान के तहत नगर में पहली कार्रवाई की गई। इसमें सरकारी भूमि पर भरतपुर रोड श्रीराम वाटिका के सामने निर्माणाधीन एक कांप्लेक्स को नगरपालिका और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में जमीदोंज कर दिया गया। कार्रवाई के दौरान अंबाह एसडीएम राजीव समाधिया, तहसीलदार सर्वेश यादव, सीमएमओ रामनिवास शर्मा के अलावा थाना प्रभारी योगेंद्र जादौन सहित पुलिस बल मौजूद रहा।
प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर दुकानों का निर्माण कराने वाले रामौतार और रामनिवास त्यागी ने असंतोष जताया है। उन्होंने कहा है कि यह कार्रवाई अनन फानन में की गई हैैै। उन्होंने इस कार्रवाई को न्यायालय में चुनौती देने की बात कही है। कुछ लोगों ने नगरपालिका कार्यालय पहुंचकर घेराव, प्रदर्शन आंदोलन भी किया और कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण बताया।
उन्होंने कहा कि कॉम्प्लेक्स उनकी निजी भूमि पर बना है। अभिलेखों में भी यह दर्ज है, लेेकिन मौके पर दस्तावेज दिखाने का मौका नहीं दिया गया। कार्रवाई का विरोध करने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर उन्हें थाने म बैठा दिया।

नजूल की जमीन पर हुआ था निर्माण

मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि नजूल की जमीन पर कांप्लेक्स का निर्माण करा रहे रामनिवास त्यागी और उनके परिजनों के आरोप निराधार हैं। अतिक्रमणािरयों ने कहा है कि जल्दबाजी में सब किया गया, यह पूरी तरह गलत है, जबकि मौके पर मौजूद जितेंद्र त्यागी ने कहा कि प्रशासन ने हमारा पक्ष सुने बिना कार्रवाई की है। इससे पहले उनसे कुछ लोगों ने पैसे भी मांगे थे मगर पैसे नहीं दिए तो यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के खिलाफ वह न्यायालय में जाएंगे। इस कार्रवाही में कांपलेक्स के आसपास कुछ दुकानें भी टूट गई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने नगर पालिका पहुंचकर सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी की और प्रशासन से कार्रवाई की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो