scriptचंबल को मिली एक और ट्रेन की सौगात,तीन दिन रुकेगी,लोगों में खुशी की लहर | Ahmedabad Gwalior SF Express latest news in hindi | Patrika News

चंबल को मिली एक और ट्रेन की सौगात,तीन दिन रुकेगी,लोगों में खुशी की लहर

locationमोरेनाPublished: Mar 04, 2019 04:57:01 pm

Submitted by:

monu sahu

चंबल को मिली एक और ट्रेन की सौगात,तीन दिन रुकेगी,लोगों में खुशी की लहर

Ahmedabad Gwalior SF Express

चंबल को मिली एक और ट्रेन की सौगात,तीन दिन रुकेगी,लोगों में खुशी की लहर

मुरैना। अहमदाबाद-ग्वालियर एक्सप्रेस की सौगात तीन मार्च से मुरैनावासियों को भी मिलने लगी है। पहले दिन टे्रन का मुरैना स्टेशन पर स्टॉपेज हुआ और यहां से क्षेत्रीय सांसद अनूप मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद मिश्रा के अलावा सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह, रुस्मम सिंह पूर्व मंत्री, मेयर अशोक अर्गल, जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव, सभापति अनिल गोयल, समाजसेवी गोपालदास गांधी मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन योगेशपाल गुप्ता ने किया।
यह टे्रन मुरैना में तीन दिन स्टॉपेज रहेगा। सांसद मिश्रा ने कहा कि मेरी रेलमंत्री से बात हो गई है दो-तीन दिन में समता एक्सप्रेस का भी मुरैना में स्टॉपेज हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्वालियर-श्योपुर ब्राडगेज लाइन को स्वीकृति मिल चुकी है, उसका कार्य भी शीघ्र शुरू हो जाएगा। सांसद ने सीनियर डीसीएम के समक्ष नाराजगी जताई कि पूरा शहर प्लेटफॉर्म नंबर चार की तरफ बसा हुआ है और रिजर्वेशन काउंटर प्लेटफॉर्म नंबर एक पर है जिसके लिए शहरवासियों को पूरा स्टेशन पार करके वहां पहुंचना पड़ता है।
यह गलत है रिजर्वेशन काउंटर को प्लेटफॉर्म चार पर ही लाया जाए। सांसद ने कहा कि शहर के लोग स्टेशन के लिए अंदर घुसते हैं तो लेफ्ट व राइट में कोई टॉयलेट नहीं है। लोग खुले में टॉयलेट करते हैं जिससे दुर्गंध व गंदगी फैल रही है। यहां टॉयलेट बनवाए जाएं। उन्होंने डीसीएम से पूछा कि टॉयलेट का काम कब से शुरू करवा रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द शुरू कर देंगे।
डीसीएम ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन पर सोलर पैनल लगाया गया है इसके चलते जब भी लाइट जाएगी तो यह सिस्टम लाइट की कमी को पूरा कर सकेगा। कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी रामअवतार शर्मा द्वारा सांसद को एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें मांग की कि मुरैना को जंग्शन बनाया जाए और श्योपुर लाइन को मुरैना से जोड़ा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो