शाह बोले विकास के नाम पर नहीं देश की सुरक्षा के नाम पर वोट दें

शाह बोले विकास के नाम पर नहीं देश की सुरक्षा के नाम पर वोट दें

monu sahu | Publish: Apr, 30 2019 04:39:45 PM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 06:28:29 PM (IST) Morena, Morena, Madhya Pradesh, India

शाह बोले विकास के नाम पर नहीं देश की सुरक्षा के नाम पर वोट दें

मुरैना। एमपी में पहले दौर का मतदान खत्म होते ही राजनीतिक दलों ने दूसरे दौर के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है। यहां मतदान से पहले दिग्गज नेताओं का चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। ग्वालियर चंबल संभाग में मतदान 12 मई को होना है जिसके लिए मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चंबल संभाग के मुरैना में आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए 5.34 मिनट पर मंडी परिसर में बनाए गए हैलीपेड पर उतरें। जहां से वह शहर के एसएएफ मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आज मोदी मोदी का नारा है। साथ ही कहा कि मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाए। उन्होंने कहा कि भाई नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर को फिर से विजय बनाए। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। अमित शाह मुरैना में भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह तोमर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक राम निवास रावत को मैदान में उतारा है। वहीं,केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर इस बार अपनी सीट बदलकर मुरैना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 के चुनाव में नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्वालियर से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। मंच पर मुरैना प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई दिग्गज मौजूद रहेंगे।

 

 

LIVE UPDATES

6.25 : नरेंद्र सिंह तोमर को वोट देकर मोदी को विजय बनाए।

6.20 : शाह बोले विकास के नाम पर नहीं देश की सुरक्षा के नाम पर वोट दें

6.15 : मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही घोटाले शुरू हो गए

6.10 : शिवराज सिंह के समय पर गांव गांव में बिजली पहुंची,समय पर हर चीज मिली। 15 वर्षों में गेहूं का उत्पादन बढ़ा।


6.00 : तीन महीने में 281 करोड़ का घोटाला सामने आया कमलनाथ सरकार मे


6.00 : भाजपा सरकार पर 15 साल में कोई भी आरोप नहीं लगा।

6.00 : प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भी छुटटी नहीं ली वह हमेशा काम ही करते रहते है।

5.50: सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आज मोदी मोदी का नारा है।

5.40 : भाई नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर को फिर से विजय बनाए

 

5.34 : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सभा को संबोधित करने के लिए मंडी परिसर में बनाए गए हैलीपेड पर उतरें।

5.20 : भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र से भाजपा से टिकट कटने के बाद हर सभा और चुनावी कार्यक्रमों से कन्नीकाटने वाले मुरैना के महापौर अशोक अर्गल को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा में मंच पर न केवल मौजूद रहे, बल्कि उन्होंने आमजन को संबोधित भी किया।

5.20 : मंच पर पूर्व मंत्री रूस्तम सिंह,पूर्व विधायक गजराज सिंह और भाजपा के जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव सहित अन्य पदाधिकारी सभा स्थल पर मौजूद।

5.00 : हजारों की संख्या में लोग सभा स्थल पर मौजूद।

4.50 : शहर के एसएएफ मैदान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के शाम पांच बजे तक आने की है संभावना। शाम चार बजे शुरू होनी थी सभा।

4.40 : अमित शाह की सभा के लिए एसएएफ मैदान पर लगाए टैंट में लग्जरी व्यवस्था की गई है।


4.30 : मंच पर पूर्व मंत्री रूस्तम सिंह, पूर्व विधायक गजराज सिंह और भाजपा के जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव सहित अन्य पदाधिकारी सभा स्थल पर मौजूद।

 

 

ग्वालियर-चंबल पर फोकस
बता दें कि अमित शाह ने अभी हाल ही में हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी ग्वालियर चंबल पर फोकस किया था। हालांकि विधानसभा चुनाव में चंबल में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। मुरैना में सभा के माध्यम से अमित शाह ग्वालियर-चंबल संभाग पर फोकस करेंगे। ग्वालियर-चंबल में 12 मई को वोटिंग होनी है।

 Lok Sabha Election 2019

मध्यप्रदेश के किस जिले में कब होगा मतदान
मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। यहां पहला मतदान चौथे चरण से शुरू होगा।
चौथा चरण, 29 अप्रैल : जबलपुर,सीधी,छिंदवाड़ा,बालाघाट,मंडला, शहडोल। -
पांचवा चरण, 6 मई : होशंगाबाद,बैतूल,दमोह, खजुराहो,सतना,रीवा,टीकमगढ़।
छठा चरण, 12 मई : ग्वालियर,भिंड, मुरैना, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़।
सातवां चरण, 19 मई : देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा।

 

लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं ग्वालियर संसदीय सीट पर करीब 18 लाख 37 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned