scriptखाद न मिलने से गुस्साएं किसानों ने लगाया दो घंटे जाम | Angry farmers jammed for two hours due to non-availability of fertiliz | Patrika News

खाद न मिलने से गुस्साएं किसानों ने लगाया दो घंटे जाम

locationमोरेनाPublished: Oct 21, 2021 09:52:03 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– खाद वितरण के आश्वासन पर माने किसान

खाद न मिलने से गुस्साएं किसानों ने लगाया दो घंटे जाम

खाद न मिलने से गुस्साएं किसानों ने लगाया दो घंटे जाम


मुरैना. कैलारस में गुरुवार को किसान अनाज मंडी स्तिथ खाद वितरण केंद्रों पर सुबह से ही कतार लगा कर खड़े हो गए। दोपहर तक खाद वितरण नहीं हुआ तो किसानों के सब्र का बांध टूट गया और गुस्साएं किसानों ने एम एस रोड पहाडग़ड़ तिराहे पर जाम लगा दिया। प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जाम लगने की सूचना मिलते ही तहसीलदार कैलारस भरत कुमार व नगर निरीक्षक वेदेन्द्र कुशवाह मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे लेकिन किसान किसी भी हालत में मानने तैयार नही थे और दोपहर दो बजे से चार बजे तक सडक़ पर जाम लगाकर बैठे रहे।
किसानों में ग्रामीण महिला किसानों की संख्या भी काफी रही। प्रशासन को स्थिति को संभालने के लिए चिंनोनी, टेंटरा, पहाडग़ड़, जौरा थाने से पुलिस बल बुलाना पड़ा। मोके पर जौरा एसडीओपी मानवेन्द्र सिंह भी पहुंचे, काफी समझाया लेकिन किसान खाद दिलाने की मांग करते रहे। बाद में एसडीएम सबलगढ़ एल के पांडे ने जाम लगा रहे किसानों के बीच पहुंचकर उन्हें शुक्रवार से खाद वितरण शुरू करने का आश्वासन दिया। तब जाकर किसानों ने जाम खोला। इस बीच दो घंटे जाम में सेकड़ो यात्री फंसे रहे। एम्बूलेंस को देखकर जाम लगा रहे किसानों ने तुरंत रास्ता खोलकर निकलवाया, किसानों का कहना था कि मरीज को कोई परेशानी न हो, इसलिए एम्बूलेंस को निकाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो