scriptपशुपालकों ने बनाया शहर की सड़कों को तबेला | Animal Farmers Stabbed to the City's Streets | Patrika News

पशुपालकों ने बनाया शहर की सड़कों को तबेला

locationमोरेनाPublished: Jun 16, 2018 06:18:58 pm

निजी पशुओं को सड़क पर बांधने से रास्ता हो रहे अवरुद्ध, नगर निगम नहीं करता कार्रवाई

Morena News, Morena Hindi News, Mp News. Morena, Stairs, animal keeper, Action

गोपालपुरा की ठाकुर गली में सड़क पर बंधी भैंस।

मुरैना. शहर की सड़कों को पशुपालकों ने तबेला बना दिया है। इसके चलते रास्ता अवरुद्ध रहता है। पशुपालक स्वयं तो व्यवसाय कर रहे हैं, लेकिन लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। सड़कों ही हालत यह है कि लोगों को उन गलियों से लौटना ही पड़ता है जिनमें सड़क पर पशु बांधे जाते हैं। विडंवना है कि नगर निगम भी इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।
शहर में कुछ परिवार ऐसे हैं जो गांव से आकर यहां बस गए हैं। उनके पास कोई नौकरी है न व्यवसाय, इसलिए भैंस पालन को आय का साधन बना लिया है। सड़क पर एक साथ बहुत सारे पशु बंधे देखकर ऐसा लगता है कि आपस में कंपटीशन हो रहा हो। लोगों का कहना है कि अगर भैंस बांधनी हैं तो अपनी निजी जगह में बांधे, सड़क पर क्यों? शहर की वनखंडी रोड से आमपुरा के लिए ठाकुर गली से रास्ता है और उसी गली में दो दर्जन से अधिक भैंस सड़क पर बांधी जाती हैं। इसके चलते रास्ता अवरुद्ध है। इस गली में अगर कोई यह सोचकर घुसता है कि मैं आमपुरा निकल जाऊंगा तो उसको अंदर पहुंचकर लौटना ही पड़ेगा, क्योंकि पूरी सड़क पर भैंस बंधी हैं। ऐसा एक गोपालपुरा में ही नहीं हैं बल्कि आमपुरा, सिद्ध नगर, राठौर कॉलोनी, यादव कॉलोनी, महावीरपुरा, दत्तपुरा, रामनगर, सुभाष नगर, मनोहर नगर, तुस्सीपुरा सहित अन्य बस्तियों की कई गली हैं जिनमें पशुओं को सड़क पर बांधा जा रहा है। पूर्व में लोगों ने नगर निगम सहित सीएम हेल्पलाइन तक शिकायत की है, लेकिन इन पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, इसलिए इनके हौंसले बुलंद हैं। वहीं एक बांधता है, उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं होता तो उसको देखते हुए और लोग भी सड़क पर पशु बांधना शुरू कर देते हैं और लोगों के लिए परेशानी पैदा करते हैं।
कथन
शहर की सड़कों पर पशु बांधने वालों के खिलाफ प्लानिंग के तहत कार्रवाई की जाएगी। अगर पशु बांधना हैं तो अपनी निजी जगह पर बांधे न कि सड़क पर।
डीएस परिहार, आयुक्त, नगर निगम, मुरैना
टूरिज्म जॉब फेयर में जाएंगी 36 बसें
आगामी 22 जून को ग्वालियर में आयोजित होने जा रहे टूरिज्म जॉब फेयर में मुरैना के बेरोजगार युवाओं को ले जाने और वहां से लाने के लिए 36 बसों का इंतजाम प्रशासन ने किया है। जॉब फेयर में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा नगरीय निकायों के सीएमओ को निर्देशित किया गया है। बताया गया है कि जनपद पंचायतवार सबलगढ़ से 4, पहाडग़ढ़ से 2, कैलारस से 4, जौरा से 4, मुरैना से 4, अंबाह से 1 तथा पोरसा से 1 बस जॉब फेयर के लिए रवाना होगी। वहीं नगरीय निकायों में सबलगढ़ से 2, कैलारस से 2, जौरा से 2, अंबाह से 2, पोरसा से 2, मुरैना से 4 तथा झुण्डपुरा व बानमोर से 1-1 बस रवाना की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो