scriptATM scandal: The company made a fabricated story of taking the caretak | एटीएम कांड: कंपनी ने बनाई केयर टेकर को बंधक बनाने की मनगढंत कहानी | Patrika News

एटीएम कांड: कंपनी ने बनाई केयर टेकर को बंधक बनाने की मनगढंत कहानी

- पुलिस एफआइआर में कहीं भी उल्लेख नहीं

मोरेना

Published: December 24, 2021 10:19:34 pm


मुरैना. एक सप्ताह पूर्व जौरा रोड पर एटीएम से लाखों रुपए चोरी के मामले में जिस कंपनी को एटीएम का काम दिया है, उस कंपनी ने मनगढंत कहानी तैयार कर बैंक प्रबंधन को भेज दी है। उसमें हवाला दिया है कि अज्ञात बदमाशों ने एटीएम के केयर टेकर मुरारीलाल शिवहरे को बंधक बना लिया था उसके बाद एटीएम के कैमरे पर स्प्रे करके कटर मशीन से मशीन को काटा और कैश समेटकर ले गए। जबकि पुलिस की एफआइआर में इस बात कहीं कोई उल्लेख नहीं हैं। कंपनी ने अपने बचाव में मनगढंत कहानी गढ़ी गई है जबकि चोरी के समय केयर टेकर मुुरारीलाल शटर में ताला डालकर अंदर सो रहे थे। सुबह उनकी पत्नी दूध लेने जागी तब पता चला।
बदमाश एटीएम मशीन को कटर से काटकर २७ लाख १२ हजार ४०० रुपए समेटकर ले गए थे। बदमाशों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है लेकिन कंपनी ने जो कहानी गढ़ी है उससे पूरा मामला ही बदल गया।
यहां बता दें कि १६-१७ दिसंबर की दरम्यानी रात को कार से बदमाश आए और पलिया कॉलोनी स्थित जौरा रोड पर मुरारीलाल शिवहरे के मकान में एसबीआइ की एटीएम मशीन लगी थी, उसको कटर मशीन से काटकर उसमें रखे २७ लाख १२ हजार ४०० रुपए चोरी कर ले गए और फरार हो गए। मकान मालिक की महिला शुक्रवार की सुबह दूध लेने जा रही थी, उसने शटर का अंदर से ताला खोला और शटर को उठाया फिर भी वह ऊपर नहीं उठा तो उसने आवाज देकर राहगीरों को बुलाया। उन्होंने देखा कि शटर के बाहर से तार का कुंदा बनाकर बंद कर गए थे। महिला ने बाहर निकलकर देखा तो एटीएम मशीन खुली पड़ी थी। उसके बाद पुलिस को सूचना की। चोरी के दिनों बैंक की हड़ताल चल रही थी, लोग परेशान न हों इसलिए १५ दिसंबर को एटीएम में ३२ लाख से अधिक रुपए डाले गए थे। कुछ लोगों ने निकाल लिए और रह गए २७ लाख १२ हजार ४०० रुपए को बदमाश ले गए। इस मामले में दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड भी किया जा चुका है।
कंपनी की रिपोर्ट से चोरी नहीं लूट का था मामला....................
एसबीआई प्रबंधन ने एटीएम की जवाबदारी ग्लोबल फोर्स मैनेंजमेंट को दी गई है। इस कंपनी द्वारा ही केयर टेकर रखे गए हैं और कैश की सुरक्षा का काम ही इसका है। इस कंपनी ने बैंक प्रबंधन को रिपोर्ट सौंपी है, उसमें लिखा है कि बदमाशों ने केयर टेकर रामजीलाल शिवहरे को बंधक बना लिया था, उसके बाद एटीएम को काटा था। अगर कंपनी की रिपोर्ट सही है तो फिर चोरी नहीं लूट का मामला दर्ज होना चाहिए थे। जबकि पुलिस को रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं लिखाया गया। इससे लगता है कि कंपनी ने अपने बचाव में मनगढंत रिपोर्ट तैयार की है। इस संबंध में कंपनी के प्रभारी गुलाम बैंजामिन से बात की तो उन्होंने इस संबंध में बात करने से इंकार कर दिया।
कथन
- हमने ग्लोवल फोर्स मैंनेजमेंट कंपनी को एटीएम काम दिया है। कंपनी ने जो रिपोर्ट दी है उसमें लिखा है कि पलिया कॉलोनी में केयर टेकर को बंधक बनाकर बदमाश कैश ले गए। हालांकि हमने कंपनी के बिल से पूरा पैसा काट लिया है।
संजीव कुमार, चैनल मैंनेजर, एसबीआई
- पलिया कॉलोनी एटीएम पर तैनात केयर टेकर मकान मालिक ही था। वह शाम को ताला डालकर घर के अंदर सो गया था। वहां कोई गार्ड नहीं था और न ही कंपनी ने एफआइआर के समय इस तरह की कोई बात बताई। अब वह कुछ भी कहते रहे, इससे क्या है।
विनय यादव, थाना प्रभारी, सिविल लाइन
एटीएम कांड: कंपनी ने बनाई केयर टेकर को बंधक बनाने की मनगढंत कहानी
एटीएम कांड: कंपनी ने बनाई केयर टेकर को बंधक बनाने की मनगढंत कहानी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Club House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.