scriptBuilding material on the service lane, trucks occupied on the highway | सर्विस लेन पर बिल्डिंग मटेरियल, हाइवे पर ट्रकों का कब्जा | Patrika News

सर्विस लेन पर बिल्डिंग मटेरियल, हाइवे पर ट्रकों का कब्जा

- यहां कार्रवाई नहीं करती एनएचआइ और न टे्रफिक पुलिस

मोरेना

Published: December 18, 2021 09:52:49 pm


मुरैना. सर्विस लेन पर बिल्डिंग मटेरियल और चार पहिया ठेलों का स्थायी रूप से अतिक्रमण है और सर्विस लेन के बाहर हाइवे पर ट्रक सहित अन्य वाहन हर समय खड़े रहते हैं जिसके चलते सडक़ पर सिर्फ इतना रास्ता रह जाता है कि एक वाहन ही निकल सकता है, वह भी स्पीड में नहीं। अगर स्पीड में निकला तो एक्सीडेंट होना तय है। यहां हाइवे की मुख्य सडक़ को वाहन चालकों ने अघोषित पाॄकग बना दिया है। इसके चलते दिन में कई बार जाम के हालात निर्मित होते हैं, वहीं दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं। इस दिशा में एनएचआइ, संबंधित थाना पुलिस और न टे्रफिक पुलिस कार्रवाई करती है इसलिए हाइवे के हालात खराब हैं। कई गाडिय़ां तो ऐसी हैं जिनको रखकर चालक अपने गांव चले जाते हैं और कई दिन बाद लौटते हैं, तब उस वह गाड़ी हाइवे पर ही खड़ी रहती है।
एनएचआइ ने एक दिन पूर्व छोंदा टोल पर गरीब मजदूर वर्ग के लोगों की गुमटियों को जबरन हटा दिया लेकिन गुमटी अतिक्रमण में थीं तो सडक़ किनारे पड़ा बिल्डिंग मटेरियल और हाइवे पर खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। सडक़ के दोनों तरफ सर्विस लेन इसलिए बनाया गया कि इससे होकर छोटे वाहन और स्थानीय लोगों का आवागमन आसानी हो सकेगा और दुर्घटना बच सकेगी लेकिन लोगों ने इस पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। जब से सर्विस लेन बनी हैं तब से उसका उपयोग उस कार्य में नहीं हो सका, जिस उद्देश्य से उसका निर्माण करवाया गया था। सर्विस लेन और उसके किनारे पर लगी रेलिंग के बाहर सडक़ पर कंटेनर और ट्रकों के अलावा चाट पकौड़े के ठेले भी खड़े हो जाते हैं जिससे रास्ता पूरी तरह अवरुद्ध रहता है।
यहां सबसे ज्यादा हालात खराब ..........
हाइवे पर सोलंकी पेट्रोल पंप, आरटीओ बैरियर, पुराना सेलटैक्स बैरियर, अंबाह बाइपास, राजपूत होटल के आसपास, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पास, पांचवी बटालियन के पास पेट्रोल पंप, मुरैना ब्रांच कैनाल के आसपास, छोंदा टोल के पास रात दिन ट्रक खड़े रहते हैं। यहां सर्विस लेन के अलावा हाइवे पर भी वाहन खड़े रहते हैं। खासकर छोंदा टोलटैक्स से लेकर सोलंकी पेट्रोल पंप तक सर्विस लेन पूरी तरह हर समय जाम रहती है, उसके अलावा हाइवे पर भी ट्रक खड़े रहते हैं।
कथन
- अभी हम टे्रफिक पुलिस के साथ मीटिंग करेंगे और एनएचआइ की हद में जो भी अतिक्रमण होगा, उसको हटाया जाएगा।
सुनील यादव, मैंनेजर, छोंदा टोल
सर्विस लेन पर बिल्डिंग मटेरियल, हाइवे पर ट्रकों का कब्जा
सर्विस लेन पर बिल्डिंग मटेरियल, हाइवे पर ट्रकों का कब्जा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.