लोड बढ़ा तो चलाया अभियान, काटे कनेक्शन

बिजली कंपनी का अभियान

By: rishi jaiswal

Published: 24 Dec 2020, 10:36 PM IST

मुरैना. सर्दी में अचानक बढ़ी खपत से चरमराई विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर लाने बिजली कंपनी ने अपने विशेष अभियान में दूसरे दिन 61 अवैध हीटर जब्त किए, जबकि 157 लोगों विद्युत लाइनों से अवैध हुकिंग के तार जब्त किए गए। 20.18 लाख के 37 बकाएदारों के विद्युत कनेक्शन भी मौके पर ही काटे गए, जबकि कनेक्शन काटने की कार्रवाई डर से मौके पर 27 उपभोक्ताओं ने 15 लाख रुपए भी जमा करवाए।

उप महाप्रबंधक राजेंद्र सिंह भदौरिया के अनुसार महापबंधक अमरेश शुक्ला ने शहर में सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए 11 केवी विद्युत लाइनों का लोड कम करने के लिए अवैध हीटर और हुकिंग के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी क्रम में यह कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही बकाया भी जमा कराया जा रहा है और बकाय जमा न करने वालों के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। यह कार्रवाई गुरुवार को नगर निगम क्षेत्र के आधा दर्जन मोहल्लों में विशेष जांच दल बनाकर की गई। महिलाओं को ढाल बनाकर बचने का प्रयास करने वाले बिजली चोरों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जांच दल में महिला कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। गुरुवार को दुर्गापुरी कॉलोनी, कब्रिस्तान, सींगपुरा, अहमद नगर, इस्लामपुरा, सिंगल बस्ती, काजी कुआ क्षेत्र में यह कार्रवाई की गई।

मीटर के माध्यम से करेंं हीटर का उपयोग

बिजली कंपनी के उपमहाप्रबंधक भदौरिया के अनुसार उपभोक्ता यदि हीटर का उपयोग करना चाहते हैं तो मीटर के माध्यम से करें। 11 केवी विद्युत लाइनों से आपूर्ति का उपयोग करते हुए पाए जाने पर बिजली चोरी का प्रकरण तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही बकाया भी उपभोक्ता जमा करवाएं और जांच दल के मांगने पर दिखाएं। क्योंकि यह अभियान निरंतर चलाया जाएगा।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned