माता बसैया की कृपा से फिर बन गए सीएम

जौरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में बोले मुख्यमंत्री चौहान

By: rishi jaiswal

Updated: 16 Oct 2020, 12:02 AM IST

मुरैना. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले तीन साल में खेंचू (हैंडपंप) से निजात दिलाकर हर घर में नल की टोंटी से शुद्ध और स्वच्छ पानी पहुंचाने का संकल्प भाजपा सरकार ने लिया है। हर घर को पानी दिलाने के लिए युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। वे गुरुवार को जौरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोट सिरथिरा और दिमनी के जीगनी में चुनावी सभाएं संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उनके साथ रहे।

चौहान ने कहा कि १५ महीने के कार्यकाल में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी ने प्रदेश में हाहाकार मचा दिया था। १५ साल बाद जब सत्ता बदली तो हम तो थैला लेकर निकल गए। लेकिन माता बसैया की ऐसाी कृपा हुई कि १५ महीने में ही फिर से सीएम बन गए। सत्ता में आते ही हमने किसानों और गरीबों के हित योजनाएं फिर शुरू कर दीं।

सत्ता में आते ही लगानी शुरू कर दी थी शर्तें

चौहान ने कहा कि किसानों को कर्जमाफी पर झांसा देकर सत्ता में आते ही कमलनाथ ने शर्तें लगाना शुरू कर दीं। सहकारी संस्थाओं पर आधा बोझ डाल दिया। हमने भूखे-नंगे होकर भी किसानों को सम्मान निधि में ४००० रुपए सालाना की वृद्धि की। फसल बीमा की राशि जमा की जबकि कमलनाथ ने उद्योगपति होकर भी किसानों को कर्जमाफी पर छला, गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले १६००० रुपए बंद कर दिए, लैपटॉप बंद कर दिए, बच्चों को एंड्रायड मोबाइल देना बंद कर दिए। हम तो नंगे-भूखे हैं, इसलिए शून्य ब्याज पर किसानों को लोन दिया। समर्थन मूल्य पर उद्योगपति ने बाजरा नहीं खरीदा, हम तो खरीदेंगे। विद्यार्थियों की फीस बंद कर दी, हम नंगे-भूखे हैं तो फीस भरवाई।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned