scriptमुख्यमंत्री आज फिर मुरैना में, 3 विधानसभा क्षेत्रों में होगी सभाएं | CM, Morena, today, 3 assembly, constituencies, morena news in hindi, m | Patrika News

मुख्यमंत्री आज फिर मुरैना में, 3 विधानसभा क्षेत्रों में होगी सभाएं

locationमोरेनाPublished: Sep 11, 2020 11:50:57 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

300 करोड़ से Óयादा के विकास एवं निर्माण कार्यों के होंगे शिलान्यास, लोकार्पण, 240 पीएम आवास गृह प्रवेश भी

मुख्यमंत्री आज फिर मुरैना में, 3 विधानसभा क्षेत्रों में होगी सभाएं

मुख्यमंत्री आज फिर मुरैना में, 3 विधानसभा क्षेत्रों में होगी सभाएं

मुरैना. दिमनी और अंबाह से चुनावी बिगुल फूंक चुके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिन में दूसरी बार मुरैना आ रहे हैं। 10 सितंबर को अंबाह व दिमनी में चुनावी सभाएं और कई सौगातों की घोषणा करने के बाद 12 सितंबर मुरैना, सुमावली और जौरा विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं करेंगे। इस दौरान सीएम 300 करोड़ रुपए से अधिक के निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे।
पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शनिवार सुबह 8.30 बजे से भोपाल से हेलीकॉप्टर से 10 बजे मुरैना आ जाएंगे। यहां 10.30 से 11.30 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम आवास योजना के तहत 1.50 लाख गृह प्रवेश कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से शामिल होंगे। इसके बाद 11.30 से एक घंटे तक मुरैना विधानसभा क्षेत्र में 73 करोड़ के कार्यों के भूमिपूजन और 193.79 करोड़ रुपए के लोकार्पण कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। दोपहर 12.30 बजे से सुमावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम छैरा में आयोजित सभा के लिए रवाना होंगे और 12.40 बजे पहुंचकर सभा करेंगे। यहां करीब दो घंटे रुककर मुख्यमंत्री 75.66 करोड़ रुपए के विकास एवं निर्माण कार्यों के भूमि पूजन और 6.33 करोड़ रुपए के लोकार्पण समारोहों में शिरकत करेंगे। यहां वे जौरा विधानसभा क्षेत्र के कैलारस में चुनावी सभा करेंगे। यहां 33.37 करोड़ रुपए के शिलान्यास और 7.42 करोड़ के लोकार्पण करेंगे। पांच बजे कैलारस से रवाना हो जाएंगे। प्रशासन ने आयोजनों को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बता दें कि मुरैना जिले में छह में से पांच विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव प्रस्तावित है। संभाग में सबसे अधिक सीटों पर मुरैना में ही चुनाव हो रहे हैं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी यहां पूरी ताकत लगाना चाहती है। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां सभी छह विधायक कांग्रेस के जीते थे।
नवीन कलेक्टर कार्यालय भवन का लोकार्पण आज

. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को एबी रोड स्थित नवीन कलेक्टर कार्यालय भवन का भी लोकार्पण करेंगे। अपने पिछले कार्यकाल में मुख्यमंत्री रहते हुए चौहान ने ही इस भवन का शिलान्यास किया था। भवन की प्रारंभिक लागत करीब १३ करोड़ रुपए बताई गई थी, लेकिन उसमेंं समय के साथ वृद्धि हुई और इस भवन की लागत १५.८ करोड़ रुपए हो चुकी है। आधुनिक डिजाइन और साज-सज्जा से बना नवीन कलेक्टर कार्यालय भवन जिले भर में सबसे आधुनिक व्यवस्थाओं और सुविधाओं युक्त होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो